अक्टूबर में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक

– त्योहारी सीजन : जरूरी काम हों तो जल्द से जल्द निपटा लें
श्रीगंगानगर। अक्टूबर महीने में अगर बैंक से संबंधित आपको जरूरी काम हो तो जल्द से जल्द निपटा लें क्योंकि इस महीने विभिन्न त्यौहारों के चलते बैंकों में छुट्टियों की भरमार रहेगी। छुट्टियों के कारण आपके बैंक से संबंधित कामकाज प्रभावित हो सकते हैं।
बैंकों में दो अक्टूबर को रविवार की छुट्टी, 8 अक्टूबर को दूसरे शनिवार, 9 को रविवार, 11 को दशहरा, 12 को मोहर्रम, 16 को रविवार, 22 को चौथे शनिवार, 23 को रविवार, 30 अक्टूबर को रविवार तथा 31 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा की छुट्टी रहेगी। यानी कुल 10 दिन बैंक बंद रहेंगे।
दीपावली महापर्व के मौके पर बैंकों में लेन-देन के लिए खूब गहमागहमी रहती है। सामान्य दिनों के बजाय बैंकों का कामकाज कई गुना तक बढ़ जाता है। ऐसे में एक ही महीने में दस छुट्टियां पड़ जाने से लोगों को दुविधाओं का भी सामना करना पड़ेगा। वैसे बैंक अधिकारियों का कहना है कि बैंकों की विशेष उपलक्ष्य में छुट्टियां तो केवल 11, 12 और 31 अक्टूबर को ही पड़ रही हैं। शेष शनिवार और रविवार के अवकाश तो सामान्य रूप से हैं ही। फिर भी बैंकों का कामकाज सामान्य बनाए रखा जाएगा।
अधिकारियों का कहना है कि छुट्टियों के दृष्टिगत विशेष तैयारी की जा रही है। एटीएम में कैश फ्लो प्रभावित नहीं होने पाए, यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
इनका कहना है
त्योहारी सीजन में सभी बैंक शाखाओं में कामकाज को सुचारू रखा जाएगा। ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं होगी। यह सुनिश्चित किया जा रहा है।
-एन.एम महेश्वरी, सहायक महाप्रबंधक, एसबीबीजे श्रीगंगानगर।