अज्ञात कारणों के चलते गर्भवती महिला फांसी लगाई

जयपुर। शहर के सांगानेर इलाके में गुरूवार रात को एक महिला अपने कमरे में फांसी के लटकी मिली है। महिला की डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी, उसके पेट में तीन माह का बच्चा बताया जा रहा है। सांगानेर पुलिस खुदकुशी के कारणों की जांच में जुटी है।
पुलिस के मुताबिक सांगानेर कागजी फैक्ट्री के पास ही किराए का कमरा लेकर मजदूरी करने वाला लोकेश मुलत भरतपुर का रहने वाला है। वह अपनी मां व पत्नी के साथ सांगानेर में रह कर मजदूरी करता है। गुरूवार को वह अपनी मां के साथ फैक्ट्री में काम करने गया हुआ था। रात करीब आठ बजे वापस लौटा तो उसकी पत्नी, नीतू महावर (22) कमरे में ही छत के कूंदे से फांसी का फंदा लगा कर लटकी हुई मिली। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए शव अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने बताया कि नीतू तीन माह की गर्भवती थी। इसी लिए पति व सास दोनो काम पर जाते थे और उसे आराम करने के लिए घर पर ही छोड़ कर जाते थे। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मृतका की सास व पति से भी पूछताछ कर रही है।
ट्रेन से कटे दो युवक, पटरियों पर मिली लाश:  शुक्रवार सुबह महेश नगर पुलिस व जीआरपी पुलिस ने दुर्गापुरा व करतारपुरा फाटक के पास से दो युवको के कटे हुए शव पटरियों के बीच से बरामद किए है। दोनो ही मामलो में खुदकुशी की संभावना जताई जा रही है। जीआरपी पुलिस ने बताया कि दुर्गापुरा के पास पटरियों के पास बाइस वर्षीय, लक्ष्मीकांत का शव मिला है। मृतक भरतपुर का रहने वाला था, यहां दुर्गापुरा के पास ही किराए का कमरा लेकर एसआई भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था। दूसरा शव महेश नगर पुलिस ने करतारपुरा फाटक के पास से बरामद किया है। करीब बीस साल के युवक की लाश मिली है जिसका शव क्षत-विक्ष्पत होने के कारण पहचान नहीं हो पाई है।