BREAKING NEWS
Search

अब सिर्फ 5 मिनट में डबल चिन को करें बाय-बाय

बिगड़ते लाइफस्टाइल के चलते आजकल लोगों में अन्य परेशानियों के साथ ही डबल चिन की समस्या भी बहुत आम हो गई है। हालांकि डबल चिन की समस्या महिला और पुरुष दोनों को होती है। लेकिन महिलाएं अपनी काया को लेकर अपेक्षाकृत ज्यादा चिंतित रहती हैं। डबल चिन वाकई पर्सनेलिटी को बुरी तरह खराब करती है। अगर आप भी डबल चिन की परेशानी से जूझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको इस समस्या से सिर्फ 5 मिनट में छुटकारा पाने की आसान टिप्स बता रहे हैं।
गले और आंखों का मेकअप
ये तो आप जानती ही होंगी कि आज के समय में मेकअप कुछ भी कर सकता है। यानि कि आपको अपनी शारीरिक संरचना को बदलते के लिए अब किसी चमत्कार का इंतजार नहीं करना पड़ता है। बल्कि मेकअप के जरिए आप जो चाहे वो आसानी से कर सकती हैं। ऐसे में अब आप खुद ही सोचिए कि डबल चिन की समस्या कितनी छोटी है अगर आप डबल चिन से तुरंत राहत पाना चाहते हैं तो मेकअप करते वक्त थोड़ा ध्यान दें। मेकअप करते समय गले और आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें ताकि यह अंग उभरे हुए लगें। ऐसा करने से लोगों का ध्यान आपकी चिन से हट जाएगा और आपका चेहरा सुंदर दिखेगा।
चेहरे की जॉ लाइन
जब हम मेकअप करते हैं तो बहुत बारीक चीजों का भी ध्यान रखना पड़ता है। जिसमें चेहरे की जॉ लाइन भी एक है। डबल चिन वाले लोगों को जॉ लाइन मेकअप पर विशेष ध्यान देना पड़ता है। मेकअप के जरिए यदि आप अपनी जॉ लाइन को डार्क और उभरा हुआ करते हैं तो आप एक सीमित समय तक डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं।
जूलरी का चुनाव
डबल चिन से परेशान महिलाओं के लिए जूलरी एक अच्छा और आसान विकल्प है। यानि कि हैवी जूलरी पहनकर आप डबल चिन से निजात पा सकती हैं। नेकलेस की सुंदर डिजाइन या फिर सोने के तारों से बनी चेन लोगों का डबल चिन से ध्यान हटाने का अच्छा काम करती है।
कपड़ों का करें सही चुनाव
कपड़े हमारी पर्सनेलिटी का सबसे अहम हिस्सा होते हैं। हम जैसे कपड़े पहनते हैं वैसी ही लोगों को हमारी पर्सनेलिटी के बारे में पता चलता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कपढड़ों के चुनाव से काफी हद तक हमारी मानसिकता का भी पता चलता है। कपड़ों की डिजाइन से आप डबल चिन की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं। नेकलाइन, चौड़ा गला और वी-नेक डबल चिन को छिपाने में कारगर साबित होते हैं।