अभी नहीं स्मार्टफोन खरीदने का सही समय

साल २०१७ में कई स्मार्टफोन कंपनियों ने बाजार में अपने स्मार्टफोन पेश किए है। इनमें शाओमी, सोनी, एलजी और सैमसंग जैसे कई कंपनियों के फ्लैगशिप हैंडसेट शामिल है। अगर स्मार्टफोन लॉन्चिंग की बात की जाए तो इस महीने अब भी कई हैंडसेट लॉन्च होने बाकी हैं।
बजट डिवाइस से लेकर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स तक कई फोन्स इस साल मार्किट में दस्तक देने की तैयारी में हैं। आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाले हैं।

सैमसंग गैलेक्सी नोट ८ –
खबरों के मुताबिक, २३ अगस्त को सैमसंग अपने आने वाले फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट ८ को पेश करने वाला है। कई लीक के अनुसार, गैलेक्सी नोट ८ स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके गैलेक्सी एस ८ के जैसा ही होगा जिसमें ड्यूल लेंस कैमरा, बड़ी स्क्रीन और सुंदर डिजाइन को शामिल किया जाएगा।

ऐपल आईफोन –
अब बात करते हैं ऐपल की। उम्मीद की जा रही हैं कि ऐपल सितंबर में अपने तीन नए आईफोन की घोषणा कर सकता है। इनमें से दो मॉडल आईफोन ७ और आईफोन ७ प्लस के अपडेट वर्जन आईफोन ७एस और ७एस प्लस होंगे। लेकिन सबकी नजर आईफोन के १०ह्लद्ध एनिवर्सरी एडीशन पर टिकी हुई है, जिसे ज्यादातर लोग आईफोन ८ नाम से बुला रहे है।
ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आईफोन ८ में ह्ररुश्वष्ठ स्क्रीन के साथ कम से कम बेजल्स दी होगी। इसके साथ ही वायरलेस चार्जिंग, खास फ्रंट कैमरा दिया होगा जो कि चेहरे की पहचान के साथ फोन को अनलॉक कर सकता है। इसके साथ ही यह फोन मेटल और ग्लास बॉडी से बना होगा।

गूगल पिक्सल –
आखिर में हम बात कर रहे हैं गूगल के स्मार्टफोन की। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल अपनी पिक्सल स्मार्टफोन के अगले सीरिज की घोषणा कर सकता है। गूगल द्वारा डिजाइन किया गया पहला स्मार्टफोन पिक्सल था। जिसे यूजर्स की ओर से खूब पसंद किया गया। पिक्सल २ से भी ऐसी उम्मीद की जा रही है। एक नए लीक के अनुसार, फोन में ६ इंच की स्क्रीन, एक बेहतर कैमरा और फोन में सबसे तेज प्रोसेसर उपलब्ध होगा।