आंखों में मिर्च डाल कर मुनीम से 20 लाख लूटे

– सीसीटीवी कैमरे में बाइक सवार लुटेरे कैद
चूरू। बिदासर कस्बे में आज सुबह मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश युवकों ने पेट्रोल पम्प के मुनीम की आंखों में मिर्च डाल कर 20 लाख रुपए लूट लिए। घटना के शिकार मुनीम को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से दो लुटेरों के फुटेज हासिल हुए हैं। आज दोपहर समाचार लिखे जाने तक पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी हुई थी।
थाना प्रभारी ईश्वरानंद ने बताया कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पम्प का मुनीम महेन्द्र तिवारी व उसका पिता जगदीश तिवारी बाइक पर सवार होकर आज सुबह पेट्रोल पम्प खोलने जा रहे थे। दोनों के पास दो बैग में 20 लाख रुपए बताए जाते हैं। दोनों पम्प कर्मचारी आज सुबह करीब साढ़े सात बजे जब इंडेन गैस एजेंसी के पास पहुंचे, तो पीछे से बाइक पर सवार होकर आये दो नकाबपोश युवकों ने पम्प कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर फेंक दिया। इससे दोनों आपा खो बैठे। इसी दौरान बाइक से उतरे एक युवक ने रुपयों से भरे दोनों बैग छीन लिए और फरार हो गये। सूचना मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने इंडेन गैस एजेंसी के निकट दुकानों व घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, तो बाइक सवार लुटेरों के फुटेज मिल गये। दोनों युवकों ने चेहरे पर नकाब पहना हुआ था। पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई, लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया।
पुलिस ने बताया कि पम्प का मुनीम रविवार को दिन भर की बिक्री का कैश लेकर घर चला गया था। आज पम्प खोलने के बाद इस राशि को बैंक खाते में जमा करवाना था, लेकिन इससे पहले ही लूट की वारदात हो गई। दोनों लुटेरे युवकों की उम्र करीब 25 से 30 वर्ष मानी जा रही है। पुलिस ने बाइक के हुलिए के आधार पर लुटेरों की पहचान करने का प्रयास शुरू कर दिया है।