Search

आईपीएस-11 की नीलामी, बेन स्टोक्स को मिले 12.50 करोड़

– भारतीयों में केएल राहुल और मनीष पांडे 11 करोड़ के साथ टॉप पर
नई दिल्ली। आईपीएल-11 के पहले दिन शुरू हुई नीलामी का चौथा राउंड खत्म हो गया है। युवराज सिंह और गौतम गंभीर को उम्मीद से बहुत ही ज्यादा कम कीमत मिली, तो केएल राहुल और मनीष पांडेय को मिली रकम ने चौंका दिया है. युवराज सिंह और गौतम गंभीर दोनों को ही दिल्ली डेयर डेविल्स ने खरीदा है.अजिंक्य रहाणे को राइट टू मैच के जरिए राजस्थान रॉयल्स ने फिर से अपनी टीम में ले लिया है।
शिखर धवन को राइट-टू-मैच के जरिए सनराइज हैदराबाद ने खरीद लिया है, तो और अश्विन किंग्स इलेवन के पाले में गए हैं. वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 12.30 करोड़ रुपये झटक कर सभी को हैरान कर दिया है, तो ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स भी कई बड़े नामों पर भारी पड़े. अभी तक थोड़ी हैरानी की बात यह रही कि नीलामी के पहले दिन 16 मार्की खिलाडय़िों में क्रिस गेल और जो रूट को किसी ने नहीं खरीदा. हाशिम अमला को भी खरीदार नहीं मिला. साल 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से यह होने वाली सबसे बड़ी नीलामी है।
कीमत में भारतीय खिलाडिय़ों की बात करें, तो दिल्ली डेयर डेविल्स ने युवराज सिंह को दो करोड़ और गौतम गंभीर को 2 करोड़ अस्सी लाख रुपये में खरीदा. वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने शिखर धवन को पांच करोड़ बीस लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने राइट टू मैच कार्ड अधिकार का इस्तेमाल करते हुए शिखर को फिर से अपने पाले में ले लिया, तो वहीं तो रविचंद्रन अश्विन को पंजाब ने सात करोड़ साठ लाख रुपये में खरीदा है. अजिंक्य रहाणे को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसे बाद में राजस्थान रॉयल्स ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए फिर से अपनी टीम में ले लिया. दूसरे राउंड में हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा, तो गौतम गंभीर को इस बार सिर्फ दो करोड़ व अस्सी लाख ही मिल सके. गंभीर को डेयर डेविल्स ने खरीदा, वहीं आईपीएल के इतिहास में दो बार सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले युवराज सिंह को सिर्फ दो करोड़ रुपये ही मिल सके. युवराज को दिल्ली डेयर डेविल्स ने खरीदा.तीसरे राउंड में करुण नायर को पांच करोड़ साठ लाख में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा, तो केएल राहुल की बोली बहुत ही रोमांचक रही. आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब ने राहुल को 11 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं मनीष पांडेय को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा.
चौथे राउंड में केआर जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7.80 करोड़ रुपये में खरीदा. यूसुफ पठान को हैदरबाद सन राइजर्स ने 1.90 करोड़ में खरीदा. स्टुअर्ट बिन्नी 50 लाख के साथ राजस्थान रॉयल्स के पाले में गए.