आईफोन 8 में होगी वायरलेस चार्जिंग, लीक हुई फॉक्सकॉन इमेज

फॉक्सकॉन के एक कर्मचारी ने बहु-प्रतीक्षित आईफोन8 की तस्वीरें लीक कर दी हैं, जो फोन के इंटर्नल वर्किंग्स को दिखाती हैं। इन तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि फोन अभी अपने निर्माण के काफी शुरुआती स्तर पर है। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया साइट वेइबो पर पोस्ट किया गया था।
माना जा रहा है कि यह निर्माण के ‘इंजीनियरिंग वेलिडेशन टेस्ट’ (ईवीटी) चरण में आईफोन8 को दिखाया जा रहा है। वायरलेस चार्जिंग की कॉइल को देखे जाने के बाद बाजार में ये अफवाहें चल रही हैं कि इस फोन में कंपनी वायरलेस चार्जिंग देने जा रही है।
इसके अलावा इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा, सेंसर और एक स्टैक्ड लॉजिक बोर्ड डिजाइन की तस्वीरें भी दिखाई गई हैं। तस्वीर में दिखाई गई ‘एल आकार’ की बड़ी खाली जगह दिख रही है, जिसके साथ वायरलेस चार्जिंग कॉइल और लॉजिक बोर्ड डिजाइन भी है। यह आईफोन8 के लिए बेहतर बैटरी लाइफ देगी।
दर्शाया गया फोन निर्माण के बहुत ही शुरुआती चरण पर है, जिसे अभी भी डिजाइन वैलिडेशन टेस्ट (DVT) और प्रोडक्शन वैलिडेशन टेस्ट (PVT) से गुजरना होगा। ऊपर बाईं तरफ स्पष्ट तौर पर लिखे ‘फेरारी’ शब्द से यह बात साफ हो जाती है, जो डिवाइस का इंटर्नल प्रोडक्शन कोड नेम है। इस नाम की जानकारी पिछले साल सप्लाई चेन डॉक्यूमेंट्स में लीक हो गई थी।
ये तस्वीरे वास्तव में आईफोन8 के शुरुआती चरण के काम को दिखा रही हैं। उम्मीद है कि इन्हें काफी पहले लिया गया होगा। हालांकि, यदि अभी भी आईफोन8 का काम इस स्तर पर है, तो एप्पल इसकी सितंबर में इसे रिलीज करने की तारीख को आगे बढ़ाना होगा।