आगे नईं सड़क की तैयारी, पीछे रास्ता बंद

– सीसी रोड निर्माण के कारण वाहन चालक परेशान
श्रीगंगानगर। शहरी क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे रोड टी प्वाइंट से लेकर बीरबल चौक होते हुए भाटिया पेट्रोल पम्प तक बायीं ओर सीसी सड़क बना ली गई है।
अब आगे सुखाडिय़ा सर्किल की ओर सड़क के लिए खुदाई का काम चल रहा है। ऐसे मेें जे, एन ब्लॉक व इन्दिरा कॉलोनी की ओर से आने वाले वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।
ब्लॉक ऐरिया से निकलने वाली गलियों का मिलान गौशाला रोड पर होता है। यहां सीसी रोड के कारण रास्ता बंद हो गया है। सीसी रोड का लेवल करीब एक फुट ऊंचा उठाया गया है। ऐसे में जहां सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो गया है, वहां गलियों को मिलाने के लिए रैम्प का निर्माण किया जाना है। अभी रैम्प नहीं होने के कारण वाहन चालक आगे-पीछे की गलियों में रास्ते की तलाश में भटकते रहते हैं। बीरबल चौक की ओर जाने पर रास्ता नहीं मिलता, तो लोग वापिस गलियों से घूमते हुए भाटिया पेट्रोल पम्प की ओर आते हैं। यहां भी रास्ता बंद होने के कारण लोगों को अपना वाहन फिर से घूमाना पड़ता है।
इस चक्कर में गलियों और गौशाला मार्ग पर वाहनों का जाम लगा रहता है। दायीें ओर की सड़क पर वाहनों का आना-जाना हो रहा है। यहां हर मिनट जाम की स्थिति रहती है।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता श्यामसुन्दर ने बताया कि बरसात का मौसम है। इस कारण पहले सड़क निर्माण का कार्य पूरा करवाने पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही हाइवे से गलियों व छोटी सड़कों के मिलान के लिए रैम्प का निर्माण करवाया जायेगा। श्यामसुन्दर के अनुसार तीन गलियों में बीच की एके गली मेें अस्थाई रैम्प बनाकर सड़क का मिलान करने का प्रयास किया जायेगा, ताकि वाहन चालकों को रास्ते के लिए लम्बी दूरी तय नहीं करनी पड़े।