आपके फोन में भी है ऐसा कवर, तो हो सकता है केमिकल बर्न

फैशनेबल और ग्लिटर्स (चमक से भरे) आईफोन के कवर बनाने वाली एक कंपनी ने इन्हें वापस मंगा लिया है। अमेजन और अन्य रिटेलर्स के द्वारा बेचे जाने वाले इन कवर्स को लेकर रिपोर्ट आई थी कि इसमें भरे लिक्विड के कारण लोगों में केमिकल बर्न हो रहे हैं।
यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन ने बताया कि इन कवर को बनाने वाली MixBin नाम की कंपनी ने ‘लिक्विड ग्लिटर्स आईफोन केस’ को बाजार से वापस मंगा लिया है। जिन कवर्स को वापस मंगाया गया है, उनमें आईफोन 6, 6 एस और आईफोन7 के कवर शामिल हैं, जिन्हें अक्टूबर 2015 से जून 2017 के बीच बेचा गया था।
अमेजन के अलावा हेनरी बेंडेल, मिक्सबिन, नॉर्डस्ट्रॉम रैक, टोरी बर्च, और विक्टोरियाज सीक्रेट में ये कवर बेचे जा रहे थे और इनकी कीमत 15 से 65 डॉलर (954 रुपए से लेकर 4,137 रुपए) के बीच थी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में ऐसे 24 मामले सामने आ चुके हैं।
शिकायतों में त्वचा की जलन या रासायनिक जलन की बात कही गई है, जिसमें से 19 मामले अकेले अमेरिका में सामने आए हैं। एक उपभोक्ता ने शिकायत की थी कि रासायनिक रूप से जलने की वजह से उसके स्थायी घाव हो गया था।
वहीं, एक अन्य उपभोक्ता ने बताया कि उसके पैर, चेहरे, गर्दन, छाती, ऊपरी शरीर और हाथों में रासायनिक जलन और सूजन आई है।
गौरतलब है कि कंपनी ने मंगलवार को ही केस वापस करने को कहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस लिक्विड से जलने के बारे में साल 2016 से बात कर रहे हैं।
कई लड़कियों ने इसी तरह के मामलों से लगी चोटों के बारे में ट्वीट किया था।