इन खास एंटीवायरस से कम्प्यूटर रहेगा महफूज

जब भी आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट चलाते हैं तो आपकी प्राइवेसी को काफी खतरा होता है। रूड्डद्यद्बष्द्बशह्वह्य फाइल्स से कंप्यूटर में वायरस आने का खतरा हमेशा ही बना रहता है। ऐसे में अगर आपके कंप्यूटर में एंटीवायरस न हो तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे वायरस अटैक से कंप्यूटर की फाइल्स करप्ट हो जाती हैं या फिर कंप्यूटर की हार्डडिस्क भी खराब हो सकती है।
इसी के चलते हम आपके लिए लाएं हैं कुछ एंटीवायरस की जानकारी जिन्हें आप अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं वो भी बिल्कुल फ्री।
द्बठ्ठक्रद्गड्डस्र द्बठ्ठ1द्गठ्ठह्लद्गस्र ड्ढ4 ञ्जद्गड्डस्रह्य
आज तक इस एंटीवायरस को 477 मिलियन लोगों ने इंस्टॉल किया है। ये एंटीवायरस इस्तेमाल करने में काफी आसान है। इससे आपके पास ज्यादा अलर्ट नहीं आते हैं। ये सॉफ्टवेयर खुद से ही अनवॉटेड एप्स को डिटेक्ट कर लेता है। इसके अलावा ये वैकल्पिक ब्राउजर एक्सटेंशन के साथ आता है जो कि ऑनलाइन आपकी साइट्स को ट्रैक होने से बचाता है।
क्चद्बह्लस्रद्गद्घद्गठ्ठस्रद्गह्म् ्रठ्ठह्लद्ब1द्बह्म्ह्वह्य स्नह्म्द्गद्ग श्वस्रद्बह्लद्बशठ्ठ
ये एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर है। इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करने से आपके पास बेकार की नोटिफिकेशन नहीं आएंगी। ये सॉफ्टवेयर खुद ही वायरस को डिटेक्ट कर डिलीट करता है। ये एक एड फ्री सॉफ्टवेयर है। इस सॉफ्टवेयर से आपका कंप्यूटर स्लो भी नहीं होगा।
्रङ्कत्र ्रठ्ठह्लद्बङ्कद्बह्म्ह्वह्य स्नह्म्द्गद्ग
ये सॉफ्टवेयर यूजर के लिए इस्तेमाल करने में आसान और रीमोट एक्टिवेटेड स्कैन्स से लैस है। इसमें एक कमी ये है कि ये सॉफ्टवेयर वो जानकारी भी देता है जो शायद यूजर को नहीं जाननी होती। इस एंटीवायरस का स्कैनर हर लिंक और डाउनलोडेड फाइल को चेक करता है।
्र1ड्डह्यह्ल स्नह्म्द्गद्ग ्रठ्ठह्लद्ब-ङ्कद्बह्म्ह्वह्य
मालवेयर और वायरस प्रोटेक्शन से लैस ये सॉफ्टवेयर आपके होम नेटवर्क की भी सिक्योरिटी करता है। ये एक फ्री सॉफ्टवेयर है जो आपके कंप्यूटर को मालवेयर और वायरस से सुरक्षित करता है। ये सॉफ्टवेयर आपके पीसी और होम नेटवर्क को ऑनलाइन अटैक्स से सुरक्षित रखने में सक्षम है।
्रस्र-्र2ड्डह्म्द्ग स्नह्म्द्गद्ग ्रठ्ठह्लद्ब1द्बह्म्ह्वह्य+
ये एक ऑनलाइन सिक्योरिटी टूल किट है जो कि आपकी जरुरी चीजों की फाइल्स या डॉक्यूमेंट्स को को सुरक्षित रखने में सक्षम है। अगर आप अपने कंप्यूटर पर गेम खेल रहे होते हैं तो आपको किसी भी तरह का कोई लिंक रिसीव नहीं होगा। किसी भी तरह के अननोन लिंक या साइट को आपकी जानकारी हासिल करने से रोकने में ये टूलकिट सक्षम है।