इन स्मार्टफोन्स को गूगल पर किया गया सबसे ज्यादा सर्च

गूगल ने इस साल कंज्यूमर ट्रेंड की और सबसे ज्यादा सर्च किए गए विषय की टॉप 10 की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में ऐपल सबसे ऊपर है।
गूगल की इस लिस्ट में सबसे ज्यादा सर्च किए गए विषय के अलावा उपभोक्ता ट्रेंड से जुड़ी सर्च भी शामिल हैं।
ऐपल ने किया नंबर 1 पर कब्जा-
इस साल भी ऐपल ने इस लिस्ट में टॉप किया है। ऐपल की 10वीं सालगिरह पर लॉन्च हुआ आईफोन 10 में लोगों ने खूब दिलचस्पी दिखाई। लेकिन इस लिस्ट में जिस आईफोन ने टॉप किया है, वो आईफोन 10 नहीं, बल्कि आईफोन 8 है।
आईफोन 8 को भले ही कम आंका गया हो, लेकिन सर्च के मामले में यह फोन टॉप पर है। वहीं, आईफोन 10 दूसरे स्थान पर है। इसका मतलब पहले और दूसरे दोनों ही स्थान पर ऐपल का कब्जा रहा।
तीसरे नंबर पर गेमिंग कंसोल-
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोई फोन ना होकर निनटेंडो स्विच है। निनटेंडो स्विच एक गेमिंग कंसोल है, जिसे निनटेंडो ने तैयार किया है। इसे अक्टूबर 2016 में पेश किया गया था। लेकिन आधिकारिक तौर पर इसे मार्च 2017 में लॉन्च किया गया था।
इस फेहरिस्त में चौथे नंबर पर सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी स्8 रहा। इसके आलावा टॉप 10 की लिस्ट में नोकिया के दो स्मार्टफोन्स ने भी जगह बनाई है। ताजुज्ब की बात है कि इसमें शाओमी के किसी स्मार्टफोन का नाम नहीं है।
टॉप 10 में ये हैं शामिल: आईफोन 8, आईफोन एक्स, निनटेंडो स्विच, सैमसंग गैलेक्सी एस 8, एक्सबॉक्स वन एक्स, नोकिया 3310, रेजर फोन, ओप्पो एफ 5, वनप्लस 5, नोकिया 6