इस सब्जी के से करें अपने बालों को चुटकियों में काला

Young Beautiful Brunette Woman

क्या आप इस एक ऐसी सब्जी के बारे में जानते हैं जो आपके बालों को 1 महीने में काला कर आपको कई स्वास्थ्य संबंधी फायदे दे। अगर नहीं, तो जान लीजिए कि तोरी एक ऐसी ही सब्जी है, जिसके पानी के इस्तेमाल से आप अपने बालों को काला कर सकते हैं। अगर यकीन नहीं हो रहा है, तो खुद ही आजमाकर देख लीजिए। ये सब्जी बालों को काला करने के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
आज हम आपको बताएंगे ऐसी सब्जी और उसका प्रयोग आपको किस तरह करना है शरीर की बड़ी बीमारियों के लिए। काफी लोग इस बारे में नहीं जानते है की तोरी की सब्जी बालो को काला करने के लिए तो तोरी एक रामबाण नुस्खा है जिससे बाल 1 ही महीने में काले भी होने लगते है, इससे जानें की कौन-सी बीमारियों में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
बालों को इस तरह करें काला
तोरी के टुकड़ों को छाया में सुखाकर कूट लें। इसके उपरांत इसको नारियल के तेल में मिलाकर 4 दिन तक रखें। फिर इसको उबालें तथा छानकर बोतल में भर लें। इस तेल को बालों पर लगा कर, इससे सिर की मालिश करें। इससे बाल काले हो जाएंगे।
सब्जी के रूप में तोरी हर जगह खाई जाती है। तुरूई को अंग्रजी में लुफ्फा एक्युटंगुला कहा जाता है। यह कई तरह की बीमारियों के उपचार में काम आती है। बहुत ही कम लोग तुरई के फायदों के बारे में जानते हैं। आदिवासी क्षेत्रों में तुरई को बहुत अच्छे तरह से खाने के लिए बनाया जाता है। आजकल हम लोगों के खान-पान में बदलाव आ गया है जिसकी वजह से शरीर को कई तरह की बीमारियां लगना भी आसान हो गया है। ऐसे में जरूरी है कि जहां हम एक तरफ फास्ट फूड का सेवन अधिक करते हैं उनकी जगह प्राकृतिक सब्जीयों को प्रयोग करके हम कई तरह के बीमारियों से बच सकते हैं।