एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करने से पहले करें ट्राई

गगूल कंपनी एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसे ट्राई करने का विकल्प दे रही है। बता दें कि गूगल ने पिछले साल इंस्टैंट ऐप्स फीचर शुरू किया था। इसे प्ले स्टोर में उपलब्ध कराया जा रहा है।
जानें फीचर के बारे में
इंस्टैंट ऐप्स फीचर सबसे पहले डेवेलपर्स के लिए शुरू किया गया था। इस फीचर के तहत यूजर्स बिना एप को डाउनलोड और इंस्टॉल किए उसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे उन्हें यह पता चल जाएगा कि एप कैसे काम करता है और वो यूजर के कितने काम आ सकता है।
इस फीचर को जारी करने के पीछे कंपनी का मकसद यह है कि यूजर्स को ऐप इंस्टॉल करने से पहले यह जानने का मौका मिले कि आखिर इस ऐप में क्या खास है।
इन ऐप्स को कर सकते हैं इस्तेमाल?
गूगल प्ले स्टोर में कुछ लिमिटेड ऐप्स के साथ Try Now का विकल्प दिया गया है। इसके तहत उन्हें डाउनलोड करने से पहले ट्राई किया जा सकता है। खबरों की मानें तो यह विकल्प जल्द ही और ऐप्स के साथ भी दिया जाएगा। इस फीचर को पिछले गूगल I/O डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश किया गया था।
गूगल प्ले स्टोर में किए गए बदलाव
इससे पहले भी प्ले स्टोर में कई बदलाव किए गए थे। यह नए बदलाव फिलहाल 17 देशों में ही किया गया है। एडिटर च्वॉइस सेक्शन के अलावा गेम्स को भी खास जगह दी गई है। इसमें गेम प्ले, ट्रेलर्स और स्क्रीनशॉट्स आदि शामिल हैं।