एक हफ्ते में गंजेपन को दूर करे जीरे का मिश्रण

जीरा एक ऐसा खाद्य पदार्थ है, जो हर तरह की सब्जी और दाल को बनाते हुए तड़के की तरह इस्तेमाल में लाया जाता है। जीरा अगर आप रात में भिगोकर एक कटोरी पानी में भिगोकर रखते हैं और सुबह में उसी पानी और जीरा को गर्म करते हैं। उसे पीते हैं, तो उससे आपका काफी अच्छा वेट लॉस होता है। लेकिन इसके लिए आपको गर्म किए पानी को 15 से 20 मिनट के लिए ढककर रखना होगा।
जीरा हर घर की किचन में मौजूद होता है। इसका किचन में मिलना आम बात है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जीरा से आप अपने बालों को भी घना और चमकदार बना सकते हैं। जीरा स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। जीरा, व्यक्ति के बालों के लिए काफी अच्छा और मददगार साबित हो सकते हैं।
जो लोग गंजेपन या फिर बालों के झडऩे से परेशान होते हैं। वे जीरे का इस्तेमाल बेझिझक कर सकते हैं। हमने अक्सर देखा है कि मौसम के बदलने से हमारे बालों का गिरना या टूटना शुरू हो जाता है। फिर चाहे आप कितना भी घरेलू नुस्खों, प्याज के रस, कच्चे अंडे, नारियल के तेल, जैतून के तेल का इस्तेमाल क्यों न कर लें।
गंजेपन और बालों को घना बनाने का एक तरीका
जीरा एक ऐसी चीज है, जिसके इस्तेमाल से आपके बालों का झडऩा तो रुकेगा ही, साथ ही बालों का गिरना भी काफी कम होगा। गंजेपन से परेशान लोग इसको आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि जीरा को आप अपने बालों के लिए किस तरह प्रयोग कर सकते हैं। थोड़े दिन के लिए इसे इस्तेमाल करें और चमत्कार देखें।
जीरे का मिक्षण
अगर आप बालों के लगातार झडऩे से परेशान है, तो एक छोटा चम्मच काले जीरे के ऑयल को एक बड़े चम्मच ऑलिव या कॉकोनेट ऑयल में मिक्स करें। फिर इससे बालों की मसाज करें। आपको इसे करीब आधे घंटे के लिए बालों में लगाकर रखना है। इस प्रकिया को हफ्ते में 1 से 2 दो अपनाएं और फर्क पाएं।
चाहे मौसम में बदलाव आ रहा हो या फिर अच्छी डाइट न लेने की वजह से आपके बाल झड़ रहे हों। जीरा का ये मिक्षण आप अगर वीक में दो बार भी इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपको काफी फायदा होगा।