BREAKING NEWS
Search

एसीबी ने मोटासर खूनी सरपंच मामले की रिपोर्ट मांगी

– प्रशासन ने दिये जांच के आदेश
श्रीगंगानगर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर ने करणपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मोटासर खूनी की सरपंच के प्रकरण से सम्बन्धित रिपोर्ट प्रशासन से मांगी है। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जिला प्रशासन को मिली शिकायत को परीक्षण के बाद भेजते हुए कहा है कि आरोपों के सम्बंध में विभागीय स्तर पर कार्यवाही करवायें। यदि उक्त कार्यवाही जांच के दौरान मामला भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत कार्यावही योग्य पाया जाता है, तो जांच रिपोर्ट अविलम्ब एसीबी को भिजवाई जाये, ताकि आगामी कार्यवाही की जा सके।
गांव के राजाराम पुत्र भगवानाराम ने एसीबी में शिकायत की थी कि ग्राम पंचायत मोटासर खूनी द्वारा पंचायत में बने शौचालय की सूची में भारी गड़बडिय़ां की गई हैं। इसकी जांच भी जिला परिषद सीईओ द्वारा करवाई गई। जांच मेें ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव और बीडीओ को भी दोषी ठहराया गया है। आरोप है कि 26 शौचालयों की पात्रता के सम्बंध में स्थिति स्पष्ट नहीं होने के बावजूद स्वीकृति जारी की गई। साथ ही चार अपूर्ण व अनिर्मित शौचालयों का भुगतान किया गया। इसके अलावा कईं चैक अमान्य हो गये हैं। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। अब प्रशासन ने इस मामले में जांच के निर्देश दिये हैं।
हमले में युवक घायल
जैतसर। ग्राम पंचायत बुगिया की धक्का बस्ती में बीती रात झगड़े में एक युवक घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद सूरतगढ़ रेफर कर दिया गया। हमले में सुभाष नायक पुत्र तेजाराम नायक को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज होने से इंकार किया है। कुछ लोगों ने लाठियों से लैस होकर सुभाष नायक पर हमला कर दिया था।