नईदिल्ली (एसबीटी न्यूज)। एंड्रायड 7.0 नॉगट को लांच हुए एक महीना हो चुका है और इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध भी कराया जा चुका है। लांच होने के बाद सबसे पहले ये अपडेट Nexus 6, Nexus 5X, Nexus 6P, Nexus 9, Nexus Player, Google Pixel C और Android One  डिवाइसेस में आया था। अगर बाकि ..." />
Breaking News

ऐसे करें किसी भी एंड्रायड डिवाइस में 7.0 नॉगट अपडेट इंस्टॉल

android-n_sbtनईदिल्ली (एसबीटी न्यूज)। एंड्रायड 7.0 नॉगट को लांच हुए एक महीना हो चुका है और इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध भी कराया जा चुका है।
लांच होने के बाद सबसे पहले ये अपडेट Nexus 6, Nexus 5X, Nexus 6P, Nexus 9, Nexus Player, Google Pixel C और Android One  डिवाइसेस में आया था।
अगर बाकि के यूजर्स भी इस अपडेट को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं आपको इस इंस्टॉल करने का आसान तरीका।
कैसे लें बैकअप?
1. सबसे पहले अपनी डिवाइस का बैकअप लें। ध्यान रहे कि आपका बिल्ट-इन बैकअप फीचर इनेबल हो।
2. बैकअप के लिए फोन की सेटिंग्स पर जाएं, फिर बैकअप और रीसेट पर टैप करें। इसके बाद बैकअप माइ डाटा और ऑटोमेटिक रिस्टोर पर चेक कर दें।
कैसे करें फोन में एंड्रायड 7.0 नॉगट इंस्टॉल?
1. अगर आपका फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट के अनूकूल है तो आपके पास खुद ही नोटिफिकेशन आ जाएगी।
2. इसके अलावा आप मैनुअली भी चेक कर सकते हैं कि आपके फोन में एंड्रायड 7.0 नॉगट का अपडेट आया या नहीं।
3. इसके लिए सबसे पहले सेटिंग्स पर जाएं फिर सबसे नीचे About phone का ऑप्शन आएगा। इसपर टैप कर दें। फिर सिस्टम अपडेट या सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक कर दें।
4. अगर इसके बाद भी आपके फोन में ये अपडेट नहीं आता है तो आप इसे एंड्रायड बीटा प्रोग्राम मे साइन इन कर भी अपडेट कर सकते हैं।
5. साइन अप करने के लिए आपको एंड्रायड बीटा वेबसाइट पर जाना होगा। यहां से आपको Enrol device पर क्लिक करना है। यहां से आप अपना फोन एनरोल कर सकते हैं।
6. एनरोल करने के बाद आपके फोन में अपडेट के लिए मैसेज आएगा। हो सकता है कि ये मैसेज कुछ समय बाद आए। अगर आपके पास गूगल नेक्सस है तो आपके फोन में तुरंत मैसेज आ सकता है।
7. वहीं, अगर आपके फोन में ये अपडेट आ जाता है तो आप इसे वाइ-फाइ एरिया मे जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं।

Related Posts

error: Content is protected !!