ऐसे पता करें, फेसबुक पर किसने किया आपको अनफ्रेंड

आपने अक्सर देखा होगा कि फेसबुक पर आपके दोस्त तो लगातार बनते जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद आपकी फ्रेंडशिप लिस्ट नहीं बढ़ रही है या वह पहले से छोटी होती जा रही है। दरअसल, कई दोस्त आपको अनफ्रेंड कर देते होंगे, जिसके बारे में आपको पता ही नहीं चलता है।
मगर, फेसबुक पर अब आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसने हमें अपनी फ्रेंड लिस्ट से हटा दिया है। द नेक्स्ट वेब की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन पर काम करने वाला ऐप हू डिलीटेड मी ऑन फेसबुक इस काम में आपकी मदद कर सकता है।
इस ऐप की मदद से आप जान सकते हैं कि आपके किस मित्र ने आपको अपनी फ्रेंड लिस्ट से हटा दिया है। यह ऐप ट्विटर पर मौजूद हू अनफॉलो मी की तरह ही यह बताता है कि आपका कौन सा मित्र आपकी फ्रेंड लिस्ट से हट गया है।
यदि उसने अपना फेसबुक एकाउंट डिलीट कर दिया है, तो भी इससे पता चल सकता है। गूगल प्लेस्टोर पर यह ऐप मौजूद है। प्लेस्टोर पर मौजूद Who unfriended me ऐप से कोई भी यूजर आसानी से देख सकता है कि हाल ही में किस यूजर ने उसे डिलीट किया है।
इसकी मदद से आप पता कर सकते हैं कि किसने आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक किया है। हालांकि, ब्लॉक करने का नोटिफिकेशन कई बार मिल जाता है। या फिर आप उस यूजर की प्रोफाइल पर जाकर भी देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको उसके प्रोफाइल पर विजिट करना होगा।