ऐसे रिकवर हो जाएगी स्मार्टफोन से डिलीट फोटोज

आजकल ज्यादातर यूजर्स अपने स्मार्टफोन में डॉक्यूमेंट, फोटोज और वीडियोज आदि सेव रखते हैं। लेकिन कई बार हमारी गलती से या फिर किसी तकनीक खराबी के चलते डाटा डिलीट हो जाता है। कई यूजर्स को यह पता नहीं होता है कि यह डाटा रिकवर भी किय जा सकता है।
आपको बता दें कि इन डिलीट हुई फोटोज की दोबारा रिकवरी करना थोड़ा मुश्किल काम जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं। इस खबर में हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं।
अगर आपके फोन का भी डाटा डिलीट हो गया है और कहीं बैकअप भी सेव नहीं है तो Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर के जरिए आप अपने डाटा को रिकवर कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर आपको आसानी से इंटरनेट पर मिल जाएगा।
ऐसे करें सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल –
1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने कंप्यूटर में Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करना होगा।
2. इसके बाद अगर आपको मैमोरी कार्ड से डाटा रिकवलर करना है तो कार्ड को पीसी में इंसर्ट करें और अगर फोन से रिकवर करना है तो यूएसबी केबल के जरिए फोन को कंप्यूटर में कनेक्ट करें।
3. इसके बाद सॉफ्टवेयर को ओपन करें। फोन या मैमोरी कार्ड को कनेक्ट करने के बाद स्क्रीन पर जो भी नई ड्राइव दिखे उसे सेलेक्ट करें।
4. अब आपको एक स्कैन का ऑप्शन दिया गया होगा। इसे क्लिक कर दें। इससे आपकी डिलीट हुई फाइल रिकवर हो जाएंगी। आप इन्हें सेव कर सकते हैं।
इस सॉफ्टवेयर के अलावा भी कई ऐसे सॉफ्टवेयर या तरीके हैं जिसके जरिए डिलीट हुए डाटा को रिकवर किया जा सकता है।