BREAKING NEWS
Search

कनाडा में राम रहीम के लिए एयरपोर्ट खरीदने की थी तैयारी

– सिखों ने जताया था विरोध
चंडीगढ़। भारत समेत 5 देशों में डेरों की शुरुआत के बाद राम रहीम ने कनाडा में एक छोटा एयरपोर्ट और हैंगर खरीदने की तैयारी कर ली थी। कनाडा में डेरा चीफ की ब्रिटिश कोलंबिया की फ्रेजर वैली में एक छोटी एयर स्ट्रिप वाले एयरपोर्ट को खरीदने के लिए बातचीत चल रही थी लेकिन डील होने से पहले ही साध्वियों से रेप केस में बाबा को सजा हो गई। तब से डील बीच में ही अटकी पड़ी है। वहां की सिख कम्युनिटी इसका विरोध कर रही थी।
कैनेडियन सूत्रों के मुताबिक कनाडा में डेरा अनुयायियों को पहले ही मैसेज दिया गया था कि बाबा अब काफी वक्त कनाडा में बिताएंगे। उनके लिए प्राइवेट जेट और एयरपोर्ट का इंतजाम किया जाए। बाबा का जेट उड़ाने के लिए एक डेरा सपोर्टर की बेटी ने ट्रेनिंग और फ्लाइंग लाइसेंस भी ले लिया था। कनाडा के डेरा सपोर्टर फ्रेजर लेक एयरपोर्ट, फ्रेजर लेक वाटर एयरोड्रम और नॉर्थ सैनिच एयरपोर्ट में से किसी पर भी एयरस्ट्रिप या एक बड़ा हैंगर खरीदने के लिए खुश थे। पैसों को लेकर कोई मुद्दा नहीं था, मामला क्लीयरेंस का था।
दरअसल, कैनेडा सरकार के दस्तावेजों में राम रहीम पर चल रहे मर्डर और रेप के मामलों की रिपोर्ट हो चुकी थी। कनाडा के सिखों द्वारा कनाडा सरकार को लगातार इस बारे में अपडेट किया जा रहा था और ऐसी हालत में डेरा सपोटर्स को एयरपोर्ट खरीद को लेकर कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं पंजाब में सिख संगठनों से हुए संघर्ष के बाद राम रहीम पब्लिकली कनाडा के किसी भी एयरपोर्ट पर नहीं दिखना चाहता था क्योंकि वहां पर उसका विरोध होना तय था। इसीलिए वह प्राइवेट एयरपोर्ट खरीदने के प्लान पर काम कर रहा था। उसके सपोर्टर कनाडा के दूसरे हिस्सों में भी सोशल सर्विस बढ़ा रहे थे।