BREAKING NEWS
Search

कब्जा हटाने पहुंची पुलिस पर हमला

– एक मीडिया कर्मी घायल, पुलिस कर्मियों से हाथापाई
– कब्जाधारी ने खुद पर कैरोसीन डाला
हनुमानगढ़। टाउन कस्बे के वार्ड नम्बर 34 में आज सुबह पुलिस के रिटायर एएसआई द्वारा किए गये कब्जे को हटाने पहुंची टीम पर हमला हो गया। इस हमले में पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की गई। अतिक्रमणकारी ने कार्रवाई का विरोध करते हुए खुद पर कैरोसीन डाल कर आग लगा ली। इस मामले में पुलिस ने सात जनों को धारा 151 में गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार नगर परिषद के आयुक्त राजेन्द्र स्वामी, लेखाधिकारी राकेश अरोड़ा, नगर परिषद के कर्मचारी पुलिस जाब्ता के साथ वार्ड नम्बर 34 में निरंजन सिंह द्वारा किए गये कब्जे को हटाने पहुुंचे थे।
इस दौरान निरंजन सिंह व उसका परिवार कब्जा हटाने का विरोध करने लगा और टीम पर हमला कर दिया। मौके बीच बचाव कर रहे पुलिस कर्मियों के साथ भी कब्जाधारियों ने हाथापाई की। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए टाउन पुलिस थाना प्रभारी रामप्रताप बिश्रोई पुलिस दल के साथ मौजूद थे। थाना प्रभारी ने बताया कि कब्जाधारी निरंजन ङ्क्षसह पुलिस से एएसआई पद से रिटायर हुआ था। कार्रवाई का विरोध करते हुए निरंजन ङ्क्षसह ने खुद पर कैरोसीन डाल कर आग लगाने का प्रयास किया।
पुलिस कर्मियों ने निरंजन सिंह को पकड़ लिया, वह खुद को आग नहीं लगा सका। पुलिस ने मौके से निरंजन सिंह, एक महिला सहित चार जनों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इसके बावजूद मौके पर हंगामा कर रहे तीन जनों को बाद में धारा 151 में गिरफ्तार किया गया।
थाना प्रभारी ने बताया कि हमले में एक मीडिया कर्मी को भी चोटें आई हैं। कब्जाधारी व उसके परिजनों ने पुलिस का कैमरा व मोबाइल फोन छीनने का भी प्रयास किया। टीम पर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जांच के बाद निरंजन सिंह व उसके परिवार के लोगों को मुकदमे में गिरफ्तार किया जायेगा।