कमेंट्स या लाइक्स को पॉप-अप के रूप में दिखाएगा फेसबुक

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक हमेशा ही अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर लेकर आता है और अब जल्द ही यह आपके कुछ दोस्तों के पोस्ट्स को चैट विंडो के रूप में आपके डेस्कटॉप ब्राउजर पर दिखाएगा। इसके लिए फेसबुक ने टेस्टिंग शुरू कर दी है और ये एक पॉप-अप के तौर पर आपके डेस्कटॉप पर नजर आएगा। यह बिल्कुल वैसे ही होगा जैसे आपके पास कोई दोस्त मैसेज भेजता है। जीमेल में भी यह सुविधा है और वह इसे इंस्टेंट मैसेज और ईमेल कंपोजर में दिखाता है।
सीनेट डॉट इन की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन में यह पॉप-अप दोस्तों के फेसबुक पोस्ट्स को दिखाएगा और आप यहीं पर चाहे तो कमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे पूरा देख भी सकते हैं या इसे हाइड भी कर सकते हैं।
फेसबुक के प्रवक्ता के अनुसार, ‘लोगों से हमें सुझाव मिले थे कि वे न्यूज फीड को देखते हुए किसी के भी पोस्ट पर कंवर्सेशन में शामिल होना चाहते हैं इसलिए सोशल नेटवर्किंग साइट ने नए ऑप्शन पर टेस्टिंग शुरू की है। जब भी कोई आपके पोस्ट पर कमेंट, आपके कमेंट पर जवाब और टैग करेगा तो एक नया छोटा सा विंडो खुलेगा।Ó
उन्होंने आगे बताया, ‘आप कभी भी इस कंवर्सेशंस को हाइड कर सकते हैं या नोटिफिकेशंस को बंद कर सकते हैं, जिसके लिए आपको पोस्ट के ड्रॉपडाउन मेनू में जाना होगा।Ó
हालांकि, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इस टेस्टिंग में कंपनी ने कितने लोगों को शामिल किया है। कंपनी इसे छोटा सा टेस्ट बता रही है। आपको बता दें कि 1.86 बिलियन यूजर्स के बीच कुछ के साथ नए फीचर्स की टेस्टिंग करता है।
अब यह देखना होगा कि फेसबुक कब तक अपने इस नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाता है।