कलक्टर ने माना 108 एम्बुलेंस की सुविधाओं में कमी

– एसडीएम के भौतिक सत्यापन मेें सामने आया मामला
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि आमजनता की सुविधा के लिये लगाई गई एम्बुलेंस 104 व 108 सेवा का एमओयू के अनुसार सुविधाएं मिलनी चाहिए।
उन्हांने कहा कि जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों से वाहनों का भौतिक सत्यापन करवाने से पता चला कि सुविधाओं में कमी है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव व एमडी को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये गये। जिला कलक्टर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने पेयजल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में 51 विभागीय परियोजनाओं ने आरजीएफ का कार्य चल रहा है।
इस कार्य को 9 नवम्बर तक पूर्ण करना होगा। पेयजल विभाग को अधिकारियों ने बताया कि विभागीय परियोजनाओं में 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। इसी प्रकार जनता जल योजना की 85 परियोजनाओं में 13 कार्य पूर्ण हो चुके है। 12 कार्यों की निविदा प्रक्रियाधीन है। उन्हांने जिला परिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया कि 51 परियोजनाओं तथा जेजेवाई के 13 कार्यों का भौतिक सत्यापन किया जाये तथा आगामी सात दिवस में इसकी रिपोर्ट दी जाये। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेश बंसल ने बताया कि ई-उपकरण के तहत 318 उपकरण खराब थे, जिनमें से 314 ठीक हो गये है। जिला चिकित्सालय में 18 उपकरण खराब थे, जिनमें से 13 ठीक हो चुके है।