कांग्रेस की मजबूती के लिए सबकी भागीदारी करेंगे सुनिश्चित : गहलोत

जोधपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए ट्रेनिंग कैंप लगाना हमारी प्राथमिकता होगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है, उसे बखूबी निभाएंगे।
कांग्रेस के प्रभारी महासचिव बनने के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस संगठन मजबूत होकर उभरे, यह आज की आवश्यकता है। कांग्रेस ने देश में हर चुनौती का मुकाबला किया है और आगे भी करेगी। जहां तक जिम्मेदारी की बात है, संगठन का कार्यकर्ता होने के नाते लंबे समय तक संगठन में रहा हूं। एनएसयूआई से लेकर डीसीसी अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव व अध्यक्ष रहने के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में भी महासचिव पद पर रहा हूं। अब देश में घृणा, नफरत व हिंसा की राजनीति बंद होनी चाहिए। प्रेम, मोहब्बत, भाईचारा, संवेदनशीलता व अहिंसा के माध्यम से राजनीति हो तो केंद्र व राज्यों का भला होगा। गहलोत ने कहा कि केंद्र हो या राज्य सरकार, दोनों ही जनता में पूरी तरह एक्सपोज हो चुकी हैं। हर वर्ग दुखी है, चाहे किसान हो, व्यापारी हो या नौजवान।
पीएम मोदी का दो करोड़ को रोजगार देने, कालाधन वापस लाने व वसुंधरा राजे का प्रदेश में 15 लाख नौकरी देने सहित सभी वादे झूठे साबित हुए हैं। जनता में इसको लेकर आक्रोश है। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा के बाद जोधपुर में गहलोत का सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने स्वागत किया।