कांग्रेस चुनाव: राहुल गांधी ने भरा नामांकन

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए आज राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उपस्थिति में नामांकन का पहला सेट दाखिल किया।
शीला दीक्षित, मोहसिना किदवई, कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, तरूण गोगोई और अशोक गहलोत राहुल गांधी के प्रस्तावक बने। कांग्रेस अध्यक्ष बनने की कवायद में राहुल इकलौते उम्मीदवार होंगे क्योंकि सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है और किसी ने भी अभी तक पर्चा नहीं भरा है। कांग्रेस के केंद्रीय निर्वाचन प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापैली रामचंद्रन ने बताया कि 5 दिसंबर को जांच के बाद दोपहर 3.30 बजे तक वैध नामांकनों की घोषणा भी कर दी जाएगी। नामांकन वापसी का आखिरी दिन 11 दिसंबर और जरूरत पडऩे पर मतदान 16 दिसंबर को होगा।
अच्छे पीएम बन सकते हैं राहुल: इस मौके पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राहुल का अध्यक्ष बनाना पार्टी के भविष्य के लिए अच्छा संकेत है। वह एक अच्छे प्रधानमंत्री बन सकते हैं।
कैप्टन ने कहा कि उन्हें आशा है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर बढिय़ा काम करेंगे। सीएम ने कहा कि वह राहुल को बचपन से जानते हैं।