कुण्ड में मिली विवाहिता की लाश

– पति, सास-ससुर पर दहेज हत्या का मुकदमा
हनुमानगढ़। पल्लू पुलिस थाना क्षेत्र के गांव देवासर में पानी के कुण्ड में डूबने से एक विवाहिता की मौत हो गई। पीहर पक्ष ने पति, सास-ससुर पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस आज मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवा रही है।
थाना प्रभारी दिनेश सहारण ने बताया कि मृतका 30 वर्षीय कांता देवी पत्नी मनोज शर्मा निवासी देवासर थी। सोमवार को कांता का शव गांव के कुण्ड में मिला। पुलिस ने शव को बाहर निकाला और सरकारी अस्पताल में पहुंचा दिया। पीहर पक्ष को सूचना दे दी गई। मृतका के पिता सोहनलाल पुत्र मेघाराम निवासी कवंलासर सरदारशहर चूरू ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। सोहनलाल ने बताया कि उसकी पुत्री कांता देवी की शादी करीब दस वर्ष पूर्व मनोज शर्मा के साथ हुई थी। उसने हैसियत से अधिक दान दहेज दिया था। इसके बावजूद कांता को दहेज के लिए ससुराल में प्रताडि़त किया जाता रहा। छोटी-छोटी बातों पर प्रताडि़त किया जाता था। परेशान होकर कांता उसके पास आ गई। इसके बाद मनोज शर्मा, ससुर मदनलाल शर्मा व बहनोई ताराचंद उसके पास आये और सभी ने माफी मांग ली और कांता को अपने साथ ले गये। रविवार रात को उसे सूचना दी गई कि गांव के कुण्ड में डूबने से कांता की मौत हो गई। यह सूचना मिलने पर वह देवासर पहुंचा। सोहनलाल ने आरोप लगाया कि पति मनोज शर्मा, ससुर मदनलाल, सास रूकमणी देवी ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कांता को मार दिया।
थाना प्रभारी ने बताया कि आज कांता देवी के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। कांता देवी दो बच्चों की मां थी। उसका पति मनोज शर्मा कोई काम नहीं करता था।