‘केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियां शिक्षा विरोधी’

– रायसिंहनगर में एसएफआई का प्रांतीय सम्मेलन शुरू
रायसिंहनगर। स्टूडेंट फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) का तीन दिवसीय राज्य स्तरीय आज यहां आरंभ हुआ। सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए माकपा और एसएफआई नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर मोदी और वसुंधरा राजे सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की शिक्षा और जन विरोधी नीतियों से हर कोई परेशान है। सरकार के खिलाफ संघर्ष करना होगा।
सभा को माकपा नेता हेतराम बेनीवाल, पूर्व विधायक पवन दुग्गल, श्योपतराम मेघवाल, कालूराम थोरी, मंगेज चौधरी और अन्य ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां शिक्षा विरोधी हैं। शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है। सरकार की शिक्षा नीतियां आम आदमी के हित में न हो कर बड़े घरानों के हित में हैं।
सम्मेलन मेंं भाग लेने के लिए जम्मू कश्मीर के विधायक युसुफ तारीगामी भी दोपहर बाद रायसिंहनगर पहुंच रहे हैं। जैड प्लस सुरक्षा प्राप्त विधायक तारीगामी के आगमन के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सभा के बाद सम्मेलन एक निजी रिसॉर्ट मेंं चलेगा। गुरुवार को एसएफआई की प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव भी कराए जाएंगे। सम्मेलन मेें शिरकत करने के लिए राज्य भर से छात्र यहां पहुंचे हैं।