BREAKING NEWS
Search

क्लैट का रिजल्ट जारी, अमन गर्ग टॉपर

जयपुर। नेशनल लॉ एडमिशन टेस्ट 2018 के नतीजे गुरुवार को जारी कर दिए गए। जिसमें जयपुर के अमन गर्ग ने ऑल इंडिया टॉप किया है। इसके साथ क्लैट में पहले तीन स्थान पर जयपुर के भी छात्रों ने जगह बनाई है। क्लैट क्लियर करने वाले छात्रों को देश के सर्वोच्च 19 नेशनल यूनिवर्सिटीज में दाखिला मिलेगा। अमन ने कहा कि 10वीं से ही क्लैट की तैयारी में जुटा था।
– ऑल इंडिया टॉप करने वाले अमन गर्ग ने बताया कि हमेशा उम्मीद थी की बैंगलुरू एनएलएसआईयू में एडमिशन मिल जाएगा। 10वीं से ही इसकी तैयारी करने लगा था।
– वहीं अमन के पिता ने कहा कि बहुत खुशी है कि अमन ने ऑल इंडिया फस्र्ट रैंक हासिल की है। बता दें कि अमन के पिता एक आरएएस अफसर हैं। जो अजमेर नगर परिषद के अध्यक्ष हैं।
– अमन के ही साथ जयपुर के देवांश कौशिक ने दूसरी तहां अनमोल गुप्ता ने तीसरी रैंक हासिल की है। ये परीक्षा 2600 सीटों के लिए आयोजित हुई थी।
विवादों में रही था था एग्जाम
– गौरतलब है कि देशभर में इस साल 54 हजार छात्रों ने क्लैट का पेपर दिया था। 13 मई को ये एग्जाम कंडक्ट करवाए गए थे।
– एग्जाम होने के बाद ये काफी विवादों में भी रहा था। दरअसल क्लैट में गड़बड़ी को लेकर 251 छात्रों ने याचिका दायर की थी। उनका आरोप था कि परीक्षा के दौरान कई बार ब्लैंक स्क्रीन सामने आई।
– कई बार हैंगिंग/क्रैशिंग/रुकावट/पावर कट की समस्याएं रहीं, लेकिन इस दौरान टेस्ट टाइमर चलता रहा।
– ऑनलाइन हुए इस एग्जाम में कुछ जगहों पर स्क्रीन पर क्वेश्चन पेपर ही दिखाई नहीं दिया।
– वहीं क्वेश्चंस सॉल्व करने के लिए अलग-अलग स्टूडेंट्स को अलग-अलग समय दिया गया। इससे बहुत से स्टूडेंट्स एग्जाम पूरी तरह से नहीं दे पाए।
क्या होता है क्लैट एग्जाम?
– क्लैट एक तरह का ऑल इंडिया कॉमन लॉ एंट्रेंस एग्जाम है, जिसे देशभर की 19 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ (हृरुह्य) में से किसी एक यूनिवर्सिटी की तरफ से कंडक्ट कराया जाता है।
– इस एग्जाम के जरिए एलएलबी और एलएलएम कोर्सेस के लिए एडमिशन होता है। इस साल हृ्ररुस्, कोचि की तरफ से इस एग्जाम को कंडक्ट कराया गया था।