खूब रहेगी चार दिन ‘चांदनी’

– दीप उत्सव के लिए बाजार तैयार
श्रीगंगानगर। बीते चार-पांच साल की तरह इस बार भी दीपावली पर बाजार में चार दिन तक खरीददारों की खूब चांदनी रहेगी। अब तक मंदे की बात कहने वाले व्यापारी भी दीपावली के चार दिनों में कारोबार अच्छा रहने की उम्मीद जता रहे हैं।
बीते एक वर्ष के दौरान पहले नोटबंदी और बाद में जीएसटी लगने से बाजार के जो हालात बिगड़े हुए थे, उनमें अब दीपोत्सव से सुधार होगा। इलेक्ट्रोनिक व रेडिमेड सहित सभी ट्रेड के मार्केट में खूब ग्राहकी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। बाजार में ज्वैलर्स, वाहन, इलैक्ट्रोनिक, मोबाइल, रेडीमेड, कपड़ा, बर्तन, मिठाई व पटाखों की दुकानें सज चुकी है। सभी को धनतेरस से एक दिन पहले सोमवार से बाजार में रौनक रहने की उम्मीद है। छोटे बड़े सभी व्यापारी मानते हैं कि गत वर्षों की तरह इस बार भी धनतेरस से दीपावली तक बाजार गुलजार रहेगा।
त्यौहार पर रहती है रौनक
संयुक्त व्यापार मण्डल अध्यक्ष तरसेम गुप्ता के अनुसार हर साल दीपावली के त्यौहार पर ही रौनक रहती है। चार-पांच दिन बाजार खूब चलता है। इस बार कुछ कम रहेगा, लेकिन ग्राहकी की उम्मीद है। इलेक्ट्रोनिक्स व रेडिमेड में ऑनलाइन मार्केटिंग का थोड़ा असर रहेगा। ग्राहकों की भीड़ का पता सोमवार के बाद ही चल पायेगा। पार्षद एवं व्यापारी नेता अशोक मुंजराल के अनुसार इस बार भी दीपावली पर चार-पांच दिन रौनक रहेगी। यही समय रिटेलर के लिए सीजन का रहता है। थोक विक्रेता तो पहले ही अपना माल खपा देते हैं। थोक का सीजन नवरात्रों से ही चल पड़ता है। व्यापारी नेता अशोक भूतना भी मानते हैं कि पिछले तीन-चार साल से दीपावली के मौके पर ही रौनक रहती है। धनतेरस से दीप उत्सव तक बाजार में खरीददार उमड़ पड़ते हैं। यही कारोबार का समय होता है।