गुजरात में दोपहर तक 31 फीसदी वोटिंग

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। प्रदेश में 12 बजे तक 31 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस दौरान कई दिग्गजों ने वोट डाले। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं राज्य के भाजपा अध्यक्ष जीतुभाई वघानी ने भी अपना वोट डाला। कांग्रेस नेता अहमद पटेल और भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भी मतदान करने पहुंचे।
पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर 977 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद होगा। मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही राज्य के भाजपा अध्यक्ष जीतु भाई वघानी अपना वोट डालने के लिए पहुंचे। मतदान शुरू होने के साथ ही कई जगहों पर ईवीएम मशीन बंद होने के मामले सामने आए हैं।
लोगों के हंगामें के बाद चुनाव ने तुरंत ही ईवीएम बदलने की व्यवस्था की है। पोरबंदर की 8, अमरैली की 3, राजुला और सावरकुंडला तहसील की एक-एक ईवीएम मशीन में खामी होने से करीब एक घंटे तक वोट नहीं डाले जा सके।
राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वेन के अनुसार गुजरात विधानसभा की 182 सीट में 89 सीटों के लिए 9 दिसंबर को और शेष 93 सीट के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे।