गूगल ने स्मार्टफोन कैमरे के लिए लॉन्च किए तीन लाजवाब एप

यूजर को फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव देने के लिए गूगल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित 3 नए एप लॉन्च किए है। इन एप की मदद से स्मार्टफोन पर फोटोग्राफी का स्तर काफी ऊंचा उठ सकता है। कंपनी ने इन एप्स को स्टोरीबोर्ड, सेल्फिसिमो और स्कर्बीज नाम दिया है। आइए जानते हैं इनके बारे में।
गूगल द्वारा जारी किए गए इन एप में स्ह्लशह्म्4ड्ढशड्डह्म्स्र एप सिर्फ एंड्रॉयड फोन पर ही उपलब्ध होगा। वहीं, स्ष्ह्म्ह्वड्ढड्ढद्बद्गह्य सिर्फ आईफोन यूजर के लिए उपलब्ध होगी। तीनों में से सबसे मजेदार एप यानी की स्द्गद्यद्घद्बह्यह्यद्बद्वश एप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए उपलब्ध है।
तस्वीरों से बनाएं कॉमिक बुक
स्टोरीबोर्ड एप के जरिए यूजर एक सीक्वेंस में एक साथ कई फोटो क्लिक कर पाएंगे। इसके बाद उन फोटोज को कॉमिक स्ट्रिप में बदला जा सकेगा। इसमें तस्वीरों से कॉमिक बुक बनाने के लिए कई तरह के खास टूल्स को जोड़ा गया है। टेक विशेषज्ञों का कहना है कि ‘स्टोरीबोर्डÓ हू-ब-हू प्रसिद्ध एडिटिंग एप क्कह्म्द्बह्यद्वड्ड की तरह काम करती है।
पोज बनाते ही क्लिक होंगी सेल्फी
गूगल की दूसरी सबसे शानदार एप स्द्गद्यद्घद्बह्यह्यद्बद्वश के जरिए यूजर बेहतरीन पोज में सेल्फी ले सकेंग। इसमें फोन का फ्रंट कैमरा आपको नया पोज देखते ही खुद-ब-खुद सेल्फी ले लेगा। पोज देते हुए आपको कैमरे का बटन दबाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। स्द्गद्यद्घद्बह्यह्यद्बद्वश द्वारा ली गई ब्लैक एंड व्हाइट फोटो बेहद शानदार लगती है। इसमें फोटोशूट शुरू करने के लिए यूजर को डिस्प्ले पर स्टार्ट बटन पर टैप करना होगा।
लूप में बनाएं शानदार वीडियो
यह एक वीडियो एप है। इसमें यूजर वीडियो प्लेबैक की स्पीड को बदल कर लूप्स बना सकते हैं। वीडियो बनाते वक्त यूजर इसकी डायरेक्शन और स्पीड को भी कंट्रोल कर सकते हैं। जिस तरह डीजे पर सीडी को रगड़कर गानों को रिमिक्स किया जाता है, इस एप में यूजर डिस्प्ले को स्वाइप कर आसानी से वीडियो को रिमिक्स कर पाएंगे।
इस बात का ध्यान रखें की ये एप एआई कैलक्युलेशंल के लिए काफी प्रोसेसिंग पावर का इस्तेमाल करती हैं। इसका मतलब की ये एप्स हाई क्वालिटी स्मार्टफोन्स पर बेहतर तरीके से काम करने में सक्षम होंगी। यह भी हो सकता है की यूजर से अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद इन एप को एंड्रॉयड के कैमरा एप से जोड़ दिया जाए।