BREAKING NEWS
Search

गैंगवार से तार जुड़े होने की आशंका

श्रीगंगानगर। हिस्ट्रीशीटर जॉर्डन की हत्या के पीछे किसी गैंग का हाथ होने का अनुमान लगाया जा रहा है। लोरेंस बिश्रोई व भादू गैंग का नाम प्रारंभिक तौर पर सामने आ रहा है। जिस स्टाइल से जॉर्डन की हत्या की गई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कामिल पेशेवर हैं और कुख्यात गैंग से जुड़े हो सकते हैं।
सूत्रों के अनुसार लोरेंस बिश्रोई की गैंग ने जॉर्डन की हत्या करने की धमकी भी दी थी। इस बारे में जॉर्डन को आगाह भी कर दिया गया था। वह बॉडी बिल्डर था। ऐसे में सुबह-सुबह जिम जाता था। वह कई महिनों से इसी जिम में कसरत करने आ रहा था। पुलिस ने हत्यारों का सुराग लगाने के लिए पड़ौसी राज्य पंजाब व हरियाणा की गैंग का रिकॉर्ड भी जुटाना शुरू कर दिया है।
बदमाशी से था पुराना नाता
कॉलेज की पढ़ाई और बॉस्केट बॉल में अच्छी भूमिका निभाने के साथ-साथ ही विनोद उर्फ जॉर्डन ने अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था। काफी मजबूत बॉडी रखने वाला जॉर्डन विवादित जमीनों से कब्जा छुड़वाने का धंधा करता था। उसके पास कई बदमाशों की टीम थी। वह लोगों की डूबी हुई रकम भी गुंडागर्दी के दम पर निकलवाता था। अपराध जगत में नाम कमाने के बाद उसने कई माह पूर्व पर्ची सट्टे के धंधे में भी कदम रख लिया था। जिले भर के सटोरिए उसके पास पर्ची सट्टे का पर्चा लिखवाते थे। क्रिकेट सट्टा की रकम निकलवाने में भी जॉर्डन सक्रिय रहता था। दो माह पूर्व इंदिरा वाटिका के निकट एक युवक का अपहरण करने की घटना को भी जॉर्डन ने अंजाम दिया था। इस मामले में अपहृत युवक ही पीछे हट गया था। उसने पुलिस के सामने पेश होकर कह दिया था कि वह अपनी मर्जी से गया था। उसका किसी ने अपहरण नहीं किया। अधिकांश लोग बदमाशों से डर कर ऐसा बोलते रहे हैं।
शहर में जिम में दूसरा मर्डर
शहर में व्यायाम करने के संस्थान जिम में मर्डर होने की यह दूसरी घटना है। गत वर्ष पुरानी आबादी के ताराचंद वाटिका मार्ग पर स्थित एक जिम में बिट्टू शर्मा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। यह वारदात 17 अगस्त 2017 को हुई थी। मृतक की मां वीना शर्मा ने संजय, राहुल सहित पांच जनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुरानी आबादी पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था। हालांकि पुलिस ने कुछ दिनों की भागदौड़ के बाद हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया था।
जिम में बिट्टू शर्मा की हत्या के ठीक 9 माह बाद आज 22 मई 2018 को जवाहरनगर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित जिम में हिस्ट्रीशीटर जॉर्डन की गोली मार कर हत्या कर दी गई।