BREAKING NEWS
Search

गौरव पथ के निर्माण में जी शैड्यूल की अवहेलना

सादुलशहर (एसबीटी)। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से अम्बेडकर सर्किल से लेकर भगत सिंह चौक तक करीब सवा दो करोड़ रुपए की लागत से बने नवनिर्मित गौरव पथ में निर्धारित जी शैड्यूल की खुलकर अवहेलना की गई है।
शासन प्रशासन को बार-बार घटिया निर्माण की शिकायत के बावजूद सम्बंधित निर्माण एजेन्सी ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया। विधायक गुरजंट सिंह बराड़ ने भी इस गौरव पथ के निर्माण का औचक निरीक्षण किया था। विधायक बराड़ ने भी निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दुरुस्त करने के निर्देश सानिवि को दिये थे तथा निर्माण निर्धारित जी शैड्यूल के अनुसार करवाने के निर्देश भी दिये थे। सांध्य बॉर्डर ने भी जनता की आवाज को समाचार पत्र में पुरजोर तरीके से उठाया था।
निर्माण के दौरान ठेकेदार ने जी शैड्यूल की खुलकर अवहेलना की थीं। ठेकेदार ने जैसे तैसे गौरव पथ का निर्माण अपने तरीके से करवा दिया था। ज्ञात रहे कि इस गौरव पथ का निर्माण बरसात के चलते किया गया था।
इन दिनों यह इंटर लॉकिग ग्रीट मसाला पूरा नहीं लगने के कारण धीरे धीरे बैठने लगी हैं। जिससें यह गौरव पथ अपनी आभा खो रहा हैं। हाल ही में ठेकेदार की ओर से भगत सिंह चौंक से लेकर अम्बेडकर सर्किल तक विकट मोड़ व चौराहों पर सड़क सुरक्षा के मध्यनजर दिशा सूचक व चौराहों पर गति नियंत्रक चिन्ह कैट आई लगाये गये हैं। वे भी घटिया स्तर के हैं।
वाहन चालकों ने बताया कि रात्रि व धुंध के समय इन चिन्हों की विशेष रोशनी दिखनी चाहिए। लेकिन कैट आई व इन चिन्हों का घटिया स्तर का होने के कारण ये चमकते नहीं हैं। इससे बाहर से आने वाले वाहन चालकों को रात्रि के समय रोड क्रॉसिंग का ध्यान नहीं पड़ता। इससे हमेशा दुघर्टना होने का अंदेशा बना रहता है।