जीवन में खराब लाइफस्टाइल गंभीर बीमारियों का कारण होती है। लेकिन कहीं न कहीं घर का गलत वास्तु भी इसका कारण हो सकता है। घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए इन बातों का विशेष ध्यान रखें। तो आइए जानते है क्या हैं वो बातें: – वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की ..." />
Breaking News

घर के गलत वास्तु से भी हो सकती है गंभीर बीमारी

जीवन में खराब लाइफस्टाइल गंभीर बीमारियों का कारण होती है। लेकिन कहीं न कहीं घर का गलत वास्तु भी इसका कारण हो सकता है। घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए इन बातों का विशेष ध्यान रखें। तो आइए जानते है क्या हैं वो बातें:
– वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की उत्तर पूर्व दिशा को कभी भी बंद नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि इससे फेफड़े खराब हो सकते है। वहीं कैंसर की संभावना बढ़ जाती है।
–  वैसे ही अगर आपको नसों व गर्दन में कैंसर से बचना चाहते हैं तो घर की उत्तर-पूर्वी दिशा की ऊंचाई को हमेशा कम रखें। साथ ही घर का पश्चिमी दिशा दबी हुई नहीं होनी चाहिए।
– वास्तुशास्त्र में घर की दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा नीची होने पर ब्रेन कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता हैं।
– वहीं अगर घर की उत्तर दिशा सही और साफ नहीं होगी तो सीने में कैंसर संभावना अधिक रहती हैं।
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Related Posts

error: Content is protected !!