घूस मांग रहे टे्रफिक पुलिस कर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

– ‘बोतल वाला खर्चा तो दोगे यानहींÓ
श्रीगंगानगर। एक टे्रफिक पुलिस ने पंजाब से वाहन लेकर लौट रहे यहां के एक किसान से ‘बोतलÓ के नाम पर रुपए मांग लिए। किसान ने पूरे घटनाक्रम का वीडिया बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
यह वीडियो तीन पुली का है। वीडियो में दो टे्रफिक पुलिस कर्मी कुर्सियों पर बैठे नजर आते हैं। एक टे्रफिक पुलिस कर्मी किसान से पूछता है कि कहां से आ रहे हो। किसान जवाब देता है-किलियांवाली पंजाब से। इस पर टे्रफिक पुलिस कर्मी उससे आईडी मांगता है। किसान अपनी आईडी सात जैड गांव में पड़े होने की बात कहता है। इस पर टे्रफिक पुलिस कर्मी ‘बोतलÓ मांगता है और कहता है कि बोतल वाला खर्चा तो दोगे या नहीं।
किसान अपने पास कुछ न होने की बात कहता है। इस पर टे्रफिक पुलिस कर्मी कहता है कि सरदार होकर भी यह बात कह रहे हो। सरदार ही तो देकर जाते हैं। दूसरा कौन देता है। तुम ही ऐसा करोगे तो कैसे चलेगा।
इसके बाद वीडियो में किसान जेब से कुछ निकाल कर देने की कोशिश करता है तो टे्रफिक पुलिस कर्मी कम होना बताकर कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा। देने है तो पूरे दो। सरदार होकर ऐसे कर रहे हो। सरदार के पास न हों, यह हो नहीं सकता। इस पर किसान की आवाज आती है कि सिर्फ पचास रुपए बचे हैं। पिताजी तो गांव चले गए।
वीडियो किसान का स्वयं का बनाया हुआ है, इसलिए वह इसमें नजर नहीं आता लेकिन उसने होशियारी से टे्रफिक पुलिस कर्मियों को बोतल का खर्च मांगते हुए स्पष्ट रूप से कैमरे में कैद कर लिया।
इनका कहना है
हवलदार सत्यप्रिय को को तुरन्त लाइन में भेज दिया गया है। विभागीय जांच शुरू कर दी गई।
कुलदीप चारण प्रभारी ट्रफिक शाखा श्रीगंगानगर