चौकीदार सो गया और चोर भाग निकला

– पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि नीरव मोदी घोटाले के बारे में सरकार को जानकारी थी और सरकार ने नीरव मोदी के शेयर बाजार में लगे पैसे के बारे में अनदेखी की.
उन्होंने सवाल पूछा कि आभूषण कंपनियों का जितना मार्केट कैपिटल है उसका दोगुना पैसा बैंकों ने इन कंपनियों को कैसे दे दिया है. बैंकों से कुछ उद्योगपतियों को फायदा हुआ है. मार्केट कैपिटल से दोगुना लोन कैसे दिया गया. पीएम, वित्त मंत्री को घोटाले की जानकारी थी।
सरकार को पता था देश को लूटा जा रहा है. चौकीदार सो गया और चोर भाग गया. लोगों का सरकार से विश्वास उठ रहा है. 2जी कोई घोटाला नहीं था।
डिप्टी मैनेजर समेत बैंक के
3 कर्मचारी गिरफ्तार
नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में जांच एजेंसियों को पहली कामयाबी मिली है। नीरव मोदी की कंपनियों को फर्जी तरीके से एलओ उपलब्ध करवाने वाले पंजाब नेशनल बैंक के 3 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज खरात और हेमंत भट्ट को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों को मुंबई में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। गोकुलनाथ शेट्टी उस ब्रांच के तत्कालीन डिप्टी मैनेजर थे जहां से नीरव मोदी की कंपनी ने लोन हासिल किया था। शेट्टी के अलावा, मनोज खरात (सिंगल विंडो ऑपरेटर) और हेमंत भट्ट को भी गिरफ्तार किया है।
गीतांजलि जेम्स के शेयर में गिरावट जारी
नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद जांच के घेरे में आई गीतांजलि जेम्स के शेयर में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट जारी रही। बिकवाली दबाव के बीच कंपनी का बाजार पूंजीकरण 300 करोड़ रुपये घट गया है। बी.एस.ई. और एन.एस.ई. में आज कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत तक टूटा। दोनों एक्सचेंजों पर कंपनी का शेयर 37.55 रुपए पर बंद हुआ। यह लगातार दूसरा कारोबारी सत्र है जबकि कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत नुकसान में रहा है। गिरावट के इस रुख के बीच तीन दिन में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 300 करोड़ रुपए घट चुका है। आज कारोबार बंद होने के समय यह 445.40 करोड़ रुपए पर आ गया।