BREAKING NEWS
Search

जनसुनवाई में कईं प्रकरणों का निस्तारण

– अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों की जांच करेंगे एडीएम सिटी
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने आज सतर्कता समिति की बैठक में कईं मामलों का निस्तारण किया। इस मौके पर पार्षद संजय बिश्रोई द्वारा शहर में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों व मैरिज पैलेसों के मामले में की गई शिकायत की जांच एडीएम सिटी को करने के निर्देश दिये गये।
इसके अलावा खाटां पंचायत के रामचंद्र पुत्र लालाराम की शिकायत पर जिला परिषद सीईओ को निर्देश दिये कि वे इस मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट मांगे। इसके अलावा जल उपभोक्ता संगम के अध्यक्ष मोहतासिंह की शिकायत की थी कि सी, जैड माइनर पर हुए अतिक्रमणों को हटाया जाये। इस मामले में भी सम्बन्धित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। कुल 21 प्रकरणों के बारे में सुनवाई की गई।
राजस्व प्रकरणों का अधिकतम निपटारा हो : कलक्टर
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने बताया कि राजस्व प्रकरणों का अधिकतम निपटारा हो, इसके लिये जिला मुख्यालय पर सोमवार, मंगलवार व बुधवार कोर्ट का समय निर्धारित है तथा सभी एसडीएम भी सप्ताह में निर्धारित दिवसों में राजस्व न्यायालय लगाकर प्रकरणों को निस्पादित करते है। जिला कलक्टर ने बताया कि बंटवारा, खातेदारी के अलावा अनुसूचित जाति की भूमि, अन्य अनुसूचित जाति के व्यक्ति के नाम से रजिस्ट्रर्ड है, लेकिन कृषि भूमि पर काबिज अन्य व्यक्ति होने संबंधी प्रकरण भी अधिक संख्या में आते है।
जिला कलक्टर ने कहा कि एक न्यायालय से दूसरे न्यायालय में प्रकरण स्थानांतरण के प्रचलन को भी कम किया गया है। जब प्रकरण निर्णय की स्थिति में होता है तब वादी या परिवादी में से प्रकरण स्थानांतरण के लिये आवेदन कर देता है। बैठक में वन भूमि से संबंधित प्रकरण की चर्चा हुई।
बैठक में एडीएम प्रशासन नख्तदान बारहठ, एडीएम सर्तकता वीरेन्द्र कुमार वर्मा, एडीएम सूरतगढ़ चांदमल वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुचिन्मयी गोपाल, एसडीएम यशपाल आहूजा, एसीएम रीना छिम्पा तथा जिले के समस्त एसडीएम उपस्थित थे।