BREAKING NEWS
Search

जल्द ही कर पाएंगे व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग

दुनिया की सबसे बड़ी टेक्स्ट मैसेजिंग एप में ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को लेकर यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल पिछले कई समय से इस बात को लेकर अटकलें लग रही हैं कि व्हाट्सएप जल्द ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को लॉन्च कर सकता है, लेकिन अब इस फीचर की बीटा टेस्टिंग लाइव हो चुकी है।
आईओएस बिल्ड 2.18.52 और एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.145 + पर व्हाट्सएप ग्रुप कॉल फीचर लाइव हो चुका है। लेकिन, ये फीचर सीमित यूजर्स के लिए ही है। यानी अगर आप लकी हुए तो इस फीचर का अभी इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं दूसरे यूजर्स को अभी इस फीचर को पाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर फिल्हाल कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है।
फीचर का इस तरह लगाएं पता –
व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर आपके फोन में है या नहीं इसके लिए आपको एक कॉल करना होगा। कॉल के दौरान आपको देखना होगा कि ‘एड पार्टिसिपेंट’ का बटन आपको स्क्रीन पर कहीं दिख रहा है। अगर आपको अपनी स्क्रीन पर ‘एड पार्टिसिपेंट’ का बटन दिख रहा है तो आप दूसरे यूजर्स को इस ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपको अपनी स्क्रीन पर ऐसा कोई बटन नहीं दिख रहा तो इसका मतलब ये है कि आपको ये फीचर अभी नहीं मिला है।
क्या होगा खास –
रिपोट्र्स के मुताबिक व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग की मदद से आप एक बार में 4 यूजर्स को जोड़ सकेंगे। ये फीचर्स कुछ हद तक स्काइप की तरह होगा। इस फीचर के बारे में फेसबुक एफ 8 डेवलपर्स कॉंफ्रेंस के दौरान बताया गया था। हालांकि अब ये देखना है कि कंपनी दूसरे यूजर्स के लिए इस फीचर को कब पैश करेगी।