जसमीत को नहीं बनाया जाएगा डेरे का केयर टेकर

– राम रहीम ही बना रहेगा डेरा चीफ
सिरसा। गुरमीत राम रहीम के बेटे जसमीत को डेरे का नए गद्दीनशीन व वैकल्पिक तौर पर डेरा का केयर टेकर नियुक्त करने संबंधी चर्चाओं पर खुद डेरा प्रबंधन ने विराम लगा दिया है। डेरे की चेयरपर्सन विपासना इन्सां ने स्पष्ट किया कि अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। गुरमीत सिंह ही डेरे के चीफ रहेंगे व उनके बेटे जसमीत इन्सां को फिलहाल डेरे का केयर टेकर बनाने की योजना नहीं है।
विपासना ने यह भी स्पष्ट किया कि डेरा सच्चा सौदा में 23 सितंबर को गुरु गद्दी दिवस पर किसी तरह की मजलिस या कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। डेरा सच्चा सौदा के नए प्रवक्ता बनाए जाने संबंधी स्टेटमैंट को भी गलत करार दिया।
विपासना ने कहा कि संदीप मिश्रा मीडिया के समक्ष डेरा अनुयायियों की भावनाओं को रख रहे हैं। वे डेरा के पक्ष को रख रहे हैं, लेकिन उन्हें प्रवक्ता नहीं बनाया है। उन्होंने साफ किया कि जसमीत इन्सां को फिलहाल केयरटेकर बनाने का इरादा नहीं है। उल्लेखनीय है कि 34 वर्षीय जसमीत इन्सां डेरा चीफ के इकलौते बेटे हैं। उनका परिवार पैतृक गांव श्री गंगानगर के गुरुसर मोडिया में रह रहा है।
इस घटनाक्रम से पहले डेरा चीफ के बाद डेरे में सबसे अधिक हनीप्रीत की चलती थी। वह लापता है और पुलिस की वांटेड लिस्ट में टॉप पर हैं। डेरा चीफ के नजदीकी डेरा के प्रवक्ता डा. आदित्य इन्सां, पवन इन्सां भी पुलिस को वांछित हैं। पिछले करीब 26 दिन से डेरा को विपासना ही संभाल रही है।