जहरीले पानी को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रमुख शासन सचिव को दिये जांच के आदेश

– एसबीटी ने मुख्यमंत्री को प्रकाशित समाचार भेजा था
– सीएम के ओएसडी ने शीघ्र मांगी रिपोर्ट
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। पिछले काफी समय से नहरों में आ रहे जहरीले पानी के मुद्दे को सांध्य बॉर्डर टाइम्स ने प्रमुखता से उठाया था और इसको लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को समाचार पत्र भेजकर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी ओपी सहारण ने इन्दिरा गांधी, गंगकैनाल में छोड़े जा रहे कैमिकल एवं सीवरेज युक्त पानी के मामले में जल संसाधन विभाग के प्रमुख शासन सचिव को वस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए उन्हें आदेश दिये हैं कि वे इस प्रकरण में परीक्षण करवाकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए इसकी शीघ्र रिपोर्ट भेजें।
इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सांध्य बॉर्डर टाइम्स को भी अवगत करवाया गया है कि इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नहरों में आ रहे जहरीले पानी, मृत पशु और कुत्ते आने के समाचार भी लगातार प्रकाशित किये गये। इस पानी की वजह से लोगों में गम्भीर बीमारियां फैल रही हैं। इसके अलावा कैंसर, चर्म रोग, पीलिया आदि रोगों से लोग ग्रसित हो रहे हैं। पिछले दिनों किसान नेताओं ने इस मामले में नहरी पानी के सैम्पल भी लिये, जिनको दिल्ली की एक लैबोरेट्री में जांच के लिए भेजा गया। वर्तमान में भी विभिन्न किसान संगठन इस मुद्दे को लेकर आंदोलनरत हैं।