तकिए के नीचे रात को रखें लहसुन और देखें चमत्कार!

अगर आप काम की थकावट के कारण रात में सो नहीं पाते और पूरा शरीर दर्द करते रहता है। कई बार उसको अजीब से सपने भी आते थे। उसने डॉक्टर द्वारा दी गई दवाईयां भी ली। लेकिन कोई फायदा नहीं दिखा। तो आप अपने तकिये के नीचे लहसुन रखिये और फिर देखियें चमत्कार!
लहसुन में छुपा है इन समस्याओं का समाधान: अनिद्रा की समस्या, थकावट, शरीर में जिंक की कमी, बुरे सपने आना।
कैसे तकिये के नीचे रखा लहसुन है कारगर
तकिये के नीचे रखा लहसुन आपकी अनिद्रा और बुरे सपने आने की समस्याओं को ठीक कर देगी। दरअसल, लहसुन में जिंक प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। ऐसे में जब हम तकिये की नीचे लहसुन रखते हैं तो लहसुन से आने वाली जिंक की खुशबू दिमाग में सुरक्षा की भावना पैदा करती है। यह एक पुरानी थेरेपी है जिसे घर के बुजुर्ग बच्चों को सुलाने के लिए अपनाते थे। जैसा की हर पुरानी मान्यता में वैज्ञानिक कारण छुपा होता है वैसे ही इस तकिये के नीचे लहसुन में छुपा है।
पुराने जमाने में मान्यता थी कि लहसुन लोगों को बुरी आत्माओं के प्रभाव से बचाता है और घर के अंदर बुरी शक्तियां को आने से रोकती है।
ये लहसुन पेय भी इस्तेमाल करें।
अगर शरीर में ज्यादा दर्द है तो तकिये के नीचे लहसुन रखने के साथ लहसुन से बना ये पेय भी इस्तेमाल करेँ। ये पेय पदार्थ आप बच्चों को भी दे सकते हैं जो शरीर में जिंक की कमी को पूरा करता है।
सामग्री: 1 गिलास दूध, 1 लहसुन की कली (कुंची हुई), 1 टी स्पून शहद
इसे बनाने की विधि: एक पैन में लहसुन पीस लें और उसमें दूध मिला लें। फिर इसे 3 मिनट तक उबालें और फिर इसे आंच से उतार लें। अब ग्लास में शहद मिलाएं और पिएं। इसे पीने के बाद 30 मिनट के अंदर नींद आ जाएगी।