BREAKING NEWS
Search

तीनों लोक में तूं ही तूं…

– महाशिवरात्रि पर भोलेशंकर का जलाभिषेक
श्रीगंगानगर। महाशिवरात्रि पर सोमवार को शिवालयों में ‘ओउम् नम:शिवायÓ व हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ भगवान शंकर के दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक किये गये। सावन की शिवरात्रि पर भगवान भोलेशंकर को प्रसन्न करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालु शिवालयों में पहुंचने लगे। यहां जय शिवशंकर, जय शिवशम्भू, हे शम्भू बाबा मेरे भोलेनाथ, तीनों लोक में तूं ही तूं जैसे भक्तिगीतों के साथ भगवान शंकर की पूजा-अर्चना की गई। जलाभिषेक का सिलसिला दोपहर बाद तक जारी रहा।
प्राचीन शिवालय शुक्लनाथ की बगीची, अंधविद्यालय परिसर सहित श्री नागेश्वर महादेव ज्योर्तिलिंग, हरमिलापी श्री हनुमान मन्दिर, एल ब्लॉक हनुमान मन्दिर, नई धानमण्डी स्थित हनुमान मन्दिर, सेतिया कॉलोनी स्थित गणेश मन्दिर, चहल चौक स्थित गौरीशंकर मन्दिर, पदमपुर मार्ग स्थित शिवालय, श्री स्नातन धर्म बड़ा मन्दिर, श्री स्नातन धर्म अरोड़वंश मन्दिर, संस्कृत महाविद्यालय स्थित शिव मन्दिर, उदाराम चौक स्थित शिव मन्दिर सहित विभिन्न मन्दिरों में दिनभर भोलेशंकर, श्री गणेश और मां गौरी की आराधना का सिलसिला चलता रहा।
लंगर की धूम: प्राचीन शिवालय के बाहर अनेक संस्थाओं की ओर से फलों व खीर का प्रसाद वितरित किया गया। शिव लंगर समिति की ओर से भी श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद की व्यवस्था की गई। अंधविद्यालय परिसर में भी श्रद्धालुओं के लिए फलों का प्रसाद वितरित किया गया। भाटिया पेट्रोल पम्प के पास, भगत सिंह चौक के पास, बस स्टेण्ड के नजदीक व पुरानी आबादी मेें अनेक संस्थाओं व दुकानदारों की ओर से खीर व फलों का प्रसाद वितरित किया गया।