तुला राशि वाला है आपका पार्टनर, तो ऐसी बातों से बचकर रहें

हर राशि वालों की अपनी खूबी और कमजोर होती है। जैसे तुला राशि के जातकों के लिए कहा जाता है कि ये बहुत भावुक होते हैं।
इनके सामने कोई भी भावनात्मक बात कहने से पहले दो बार सोचा जाना चाहिए। हम यहां बताएंगे कि यदि आपका लाइफ पार्टनर तुला राशि वाला है, तो आपको उसके सामने कौन-कौन सी बातें नहीं कहना चाहिए।
– तुला राशि वाले फैसले लेने में कमजोर होते हैं। हालांकि ये इस सच्चाई को स्वीकार भी नहीं करते हैं। जहां बात भावनात्मक फैसलों से जुड़ी हो तो ये और कमजोर पड़ जाते हैं। इसलिए इनसे कभी डिसिजन लेने को न कहें। कई बार ऐसा देखा गया है कि ये सामने वाले को खुश करने के लिए कोई फैसला ले लेते हैं और बाद में मन बदल भी लेते हैं।
– तुला राशि वालों को साफ-सफाई बहुत पसंद है। इसलिए यदि रूम गंदा है तो इनसे कभी न कहें ‘बाद में साफ कर लेना।, यदि आपका घर गंदा है तो तुला राशि वाले को न बुलाएं। वे घर में आते ही सबसे पहले आपकी गंदगी को पकड़ेंगे।
– ये लोग बहस में तेज होते हैं। इन्हें यह सुनना पसंद नहीं कि ‘आप हर बार बहस क्यों करने लगते/लगती हो,। तुला राशि वालों को लगता है कि बहस करना उनका अधिकार है।
– तुला राशि वाले जल्दी थक जाते हैं। थोड़ा श्रम करने के बाद इन्हें आराम चाहिए, लेकिन यदि आप इन्हें ‘आलसी, कहेंगे तो ये बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे।
– तुला राशि के जातक यह सुनना पसंद नहीं करते कि ‘आप खुद ही मैनेज कर लेना।, ऐसा नहीं है कि ये कोई काम करने में सक्षम नहीं होते, लेकिन इन्हें कोई भी काम अकेले करना पसंद नहीं होता।
– इन्हें अपनी बुद्धि पर बहुत अभिमान होता है। इन्हें यह बिल्कुल रास नहीं आता कि कोई इन्हें मूर्ख कहे।