देशभक्ति गीतों से स्वच्छता का संदेश

– जन जागरुकता के लिए नगर परिषद का आयोजन
श्रीगंगानगर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के प्रति जनजागरूकता व प्रचार-प्रसार के लिए मंगलवार को नगर परिषद की ओर से देशभक्ति गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेहरू पार्क में सभापति अजय चाण्डक व आयुक्त सुनीता चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। स्थानीय कलाकार रश्मी अरोड़ा व अभिनव नागपाल ने देशभक्ति गीतों से स्वच्छता का संदेश दिया।
कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने उपस्थित स्कूली बच्चों से आह्वान किया कि जिस तरह स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत को अंगे्रेजों से मुक्ति दिलवाने के लिए बलिदान दिया। अब उसी तरह के प्रयास भारत को स्वच्छ बनाते हुए गंदगी से मुक्ति के लिए करने होंगे। उन्होंने स्कूली बच्चों से कचरा नहीं फैलाने और कचरा फैलाने वालों को रोकने तथा अपने परिजनों को घर का कचरा नगर परिषद के कचरा संग्रहण वाहन में डालने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन पेरोकार प्रेम चुघ ने किया। इस अवसर पर पार्षद अशोक मेठिया, मनीराम स्वामी, पंकज बंगाली, तरुण चौधरी सहित कई अन्य पार्षद भी मौजूद थे।
पार्षदों ने लगाया धरना
स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए नगर परिषद की ओर से आयोजित संगीत कार्यक्रम के दौरान शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था से नाराज कुछ पार्षदों ने धरना भी लगाया। पार्षद हरविन्द्र पाण्डे, संजय बिश्नोई व डॉ. भरतपाल मय्यर ने चलते कार्यक्रम के दौरान धरना लगाते हुए नगर परिषद प्रशासन पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाया। पार्षदों का कहना था कि शहर के मुख्य नाले व नालियां ओवरफ्लो होकर गंदा पानी सड़कों पर फैला है और परिषद प्रशासन गीत संगीत के कार्यक्रम करवाकर सरकारी पैसे को जाया कर रहा है। इसी पैसे को सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए खर्च किया जा सकता है।