BREAKING NEWS
Search

नोट दुगने करने के दो आरोपी गिरफ्तार

अनूपगढ़। पुलिस ने नोट दुगने करने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ठगी के शिकार दुकानदार की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया था।
जांच अधिकारी एसआई किशोर सिंह ने बताया कि मेजर सिंह पुत्र बलवंत सिंह निवासी 25 पीटीडी ने रिपोर्ट दी कि वह अनूपगढ़ की मिस्त्री मार्केट में वाहनों की डेटिंग-पेंटिग की दुकान करता है।
एक दिन उसका परिचित सुखजिन्द्र सिंह, काला सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी 4 केएएस उसकी दुकान पर आये। इन दोनों ने उससे कहाकि उनके पास नोट दुगने करने की कला है। दोनों ने उसके सामने ही सौ रुपए के नोट को दुगना करके दे दिया। 100 रुपए का नोट दुगना करने पर उसे विश्वास हो गया। उसने सुखजिन्द्र सिंह व काला सिंह को 37 हजार रुपए दे दिए। यह रूपये उसने अपने परिचितों से एकत्रित किए थे। उसने सोचा कि 37 हजार रुपए दुगने हो जायेंगे, तो वह उधार लिए रुपए भी वापिस कर देगा।
दोनों ने उससे रुपए ले लिए और कहाकि शाम को उनके घर से 74 हजार रुपए ले जाना। शाम को जब वह रुपए लेने गया, तो गाली गालोच करके उसे भगा दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की। पुलिस ने रात को नाकाबंदी के दौरान अनूपगढ़ में रायसिंहनगर चौक पर दोनों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस दोनों आरोपियों से ठगी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है।