पांच साल की सजा के खिलाफ सुनवाई अब 17 जुलाई को

– काला हिरण शिकार प्रकरण
जोधपुर (एसबीटी)। कांकाणी काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की ओर से पांच साल की सजा के खिलाफ दायर अपील पर अब सुनवाई आगामी 17 जुलाई को होगी।
सलमान खान आज सत्र न्यायालय के न्यायाधीश चन्द्र कुमार सोनगरा की अदलात में पेश हुए। सलमान खान से पहली उनकी बहन अलविरा कोर्ट पहुंच गई थी। लारेंस गैंग की ओर से सलमान खान को जान से मारने की धमकी के कारण होटल से कोर्ट तक के रास्ते में कड़े सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध पुलिस की ओर से किये गये थे। तारीख पेशी सुनाई जाने के बाद सलमान खान और अलविरा कोर्ट से सीधे होटल की ओर रवाना हो गए। 5 अप्रेल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देव कुमार खत्री ने सलमान को ५ साल की सजा सुनाई थी। दो दिन जेल में रहने के बाद सलमान की ओर से दायल पांच साल की सजा के खिलाफ अपील को स्वीकार करते हुए तत्कालीन जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने 7 अप्रेल को सजा स्थगित करने का आदेश दिया था।
सजा के खिलाफ ाज पहली सुनवाई हुई।
सलमान खान रविवाव को ही जोधपुर पहुंच गये थे। हालांकि उनका कोर्ट में हाजिर होना जरूरी नहीं था। इसके बावजूद वे कोर्ट में हाजिर हुए। अदालत परिसर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी। सलमान खान को देखने के लिये उनके प्रशंसको ंका भी अदालत के बाहर भारी जमावड़ा था। यही नजारा होटल के बाहर भी दिखाई दिया।