BREAKING NEWS
Search

पानी न मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एईएन, एएसके को बनाया बंधक

– मौके पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों को छुड़ाया, आश्वासन पर माने
श्रीकरणपुर (एसबीटी)। क्षेत्र के गांव 2ओए में बुधवार को पानी न मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एईएन, एएसके (असिस्टेंट स्टोरकीपर) को बंधक बना लिया। गुस्साई महिलाओं ने धक्का-मुक्की भी की। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों को छुड़वाया। 15 दिन में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर ग्रामीण शांत हुए।
घटनाक्रम के अनुसार ग्राम पंचायत 10 ओ तेजेवाला में कई दिनों से पेयजल संकट है। ग्राम पंचायत के 6 गांवों में 2 ओए स्थित वाटर वक्र्स से पानी की सप्लाई होती है। ग्रामीणों का आरोप है कि 2 ओए में कार्यरत जलदाय विभाग का कर्मचारी गुरमेल सिंह शराब के नशे में रहता है।
इस वजह से सप्लाई नहींं मिल रही। बीती मंगलवार रात को भी यही हाल मिला तो एईएन भजनलाल यादव से शिकायत की। इसके बावजूद सप्लाई नहीं मिली। आज सुबह जब एईएन भजनलाल यादव और एएसके लालचंद लिम्बा को बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग की, लेकिन अवकाश के चलते एसडीएम नहीं पहुंच सके। बाद में करणपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश की। इस दौरान गुस्साई महिलाओं ने एईएन भजनलाल यादव के सामने मटके तोड़ और रोष जताकरउनसे धक्का-मुक्की कर डाली। समझाइश मेंं अधिकारियों ने तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए 15 दिन में समाधान का आश्वासन दिया तो ग्रामीण मान गए। घटनाक्रम के संबंध में भजनलाल यादव ने बताया कि मोटर और फिल्टर मीडिया के अभाव में दिक्कत आई थी। धक्का-मुक्की नहीं हुई।