पिस्तौल की नोक पर जीजा-साले से कार लूटने का एक आरोपी दबोचा

– सोने की चेन, नगदी व मोबाइल भी छीने
चूरू। सदर पुलिस थाना क्षेत्र में बीनासर-श्योपुरा सड़क मार्ग पर देर रात अज्ञात चार लुटेरों ने पिस्तोल की नोक पर इंडिगो कार व अन्य सामान लूट लिया। इस सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने एक लुटेरे को दबोच लिया। अन्य युवकों की सरगर्मी से तलाश करवाई जा रही है।
सदर पुलिस थाना पृथ्वीपाल ङ्क्षसह ने बताया कि 26 फरवरी को चूरू के प्रतिभानगर निवासी मोहनलाल सैनी व उसका साला महेश कुमार निवासी श्योपुरा अपनी इंडिगो कार में जयपुर से रिश्तेदार सुरजाराम को लेने गये थे। उन्होंने अपने रिश्तेदार सुरजाराम को गांव गांव जालेड़ में छोड़ दिया और वापिस चूरू आ रहे थे। बीनासर-श्योपुरा गांव के बीच क्वालिस गाड़ी में सवार होकर आये चार जनों ने उसकी गाड़ी को रूकवा लिया और पिस्तोल व लोहे की रॉड दिखा कर कार छीन ली। इससे पहले लुटेरों ने मोहनलाल के साले महेश कुमार के साथ लोहे की रॉड से मारपीट की। उनकी गाड़ी छीन ली और दो लुटेरे आगे की सीट पर बैठ गये।
एक लुटेरा कार चलाने लगा। उन्हें पकड़ कर पीछे की सीट पर बैठा दिया और दो युवक उनके साथ पीछे बैठ गये। रास्ते में हाउसिंग बोर्ड से पहले बीड़ में लुटेरों ने कार रोकी और उनसे सोने की चेन, जेब से 50 हजार रुपए की नगदी व तीन मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गये। मोहनला ने पुलिस को बताया कि उसके पास 17 हजार रुपए थे और उसके साले की जेब में 23 हजार रुपए थे। पुलिस ने मोहनलाल सैनी की रिपोर्ट पर अज्ञात चार युवकों पर लूट का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने संभाग में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। इस युवक की पहचान बिल्लू उर्फ इमदाद मुसलमान निवासी धांधू पुलिस थाना सदर चूरू के रूप में हुई है। बिल्लू से पूछताछ से चल रही है। उसके साथियों की भी पहचान हो चुकी है। उनकी तलाश में छापेमारी चल रही है। इस गिरोह का मुख्य सरगना बिल्लू ही है। आज शाम तक पुलिस अन्य लुटेरों को दबोचने में सफल हो जायेगी। लूटी गई कार, नगदी, सोने की चेन व मोबाइल फोन बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिल्लू व उसके तीन अन्य साथी सभी चूरू के ही रहने वाले हैं। सभी की उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच है। इन युवकों ने शराब के नशे में लूट की वारदात को अंजाम दिया।