BREAKING NEWS
Search

पुलिस ने छानी गड्ढा क्षेत्र की खाक

– युवक की मौत व थाने पर पथराव का मामला
– डॉग स्क्वायड की मदद, पानी के नमूने भी लिये
श्रीगंगानगर। गड्ढे में लापता युवक का शव मिलने से गुस्साए लोगों के जवाहरनगर पुलिस थाने में पथराव के मामले में मंगलवार को पुलिस ने शुगर मिल के गंदे पानी के खड्डे का मौका मुआयना करते हुए पूरे इलाके की खाक छान डाली। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में एमओबी टीम ने घटनास्थल से कुछ साक्ष्य उठाये हैं। खड्डे के पानी का नमूना भी लिया गया है।
जानकारी के अनुसार आकाश इंदौरा पुत्र सुखलाल निवासी कबीर चौक की हत्या के मुकदमे की जांच कर रहे पुलिस उप अधीक्षक तुलसीदास पुरोहित सुबह भारी पुलिस बल के साथ शुगर मिल एरिया में गंदे पानी के खड्ढे के पास पहुंचे। आकाश इंदौरा की मौत के पीछे रहे कारणों का पता लगाने के लिए घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद एमओबी टीम ने खड्ढे के पानी का नमूना लिया है। इस दौरान सीओ सिटी ने परिजनों व समाज के लोगों से समझाइश करते हुए कहा कि पुलिस की जांच में सहयोग करें। पुलिस के साथ गलत व्यवहार किया, तो पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। इस दौरान समाज के लोगों ने पुलिस का सहयोग करने का भरोसा दिलाया। पुरोहित ने बताया कि आकाश की मौत का राज खोलने के लिए डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई है। बिना पोस्टमार्टम के अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आकाश इंदौरा की मौत कैसे हुई।
उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों से भी पूछताछ की है, लेकिन कोई बात निकल कर सामने नहीं आई। किसी ने मारपीट करते नहीं देखा और न ही आकाश इंदौरा के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनी।
सीओ सिटी ने बताया कि आकाश इंदौरा का शव जिला अस्पताल में रखा हुआ है। पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों के बोर्ड का गठन हो गया है। परिजनों को पोस्टमार्टम करवाने के लिए सूचना दी गई है। परिजनों ने कहा है कि वे अभी राय मशविरा करके पुलिस को बता देंगे कि पोस्टमार्टम करवायेंगे या नहीं।
अब मुकदमे में होगी गिरफ्तारी
श्रीगंगानगर। जवाहरनगर पुलिस थाने में पथराव करने और तोडफ़ोड़ करने के मामले में चार जनों की गिरफ्तारी मंगलवार शाम तक संभव है। इन चार जनों को पुलिस ने कल सोमवार को अलग-अलग स्थानों से काबू कर लिया था। इन्हें धारा 151 में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस के अनुसार थाने में पथराव होने के बाद पुलिस ने एएसआई सुरेश मीणा की रिपोर्ट पर प्रदीप योगी, लच्छीराम प्रधान, बग्गा धाणक, विनोद धाणक व 50-60 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 307, 332, 353, 323, 435, 427, 147,148, 149, पीडीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। उपद्रव के बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए प्रदीप योगी पुत्र रामभजन योगी निवासी मास्टर कॉलोनी, महबूब अली पुत्र भंवर खान निवासी रविदास नगर, विनोद पुत्र पे्रम खन्ना निवासी कबीर चौक, राजेश पुत्र बनारसी वाल्मीकि निवासी वार्ड नम्बर 47 को धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया था। मुकदमे के जांच अधिकारी महिला पुलिस थाना प्रभारी अरविन्द बेरड़ ने बताया कि धारा 151 में गिरफ्तार चार युवकों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके मुकदमे में गिरफ्तार किया जायेगा। उपद्रव करने वाले अन्य युवकों की पहचान की जा रही है।