Search

पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के बेटे के घर आयकर का छापा

चंडीगढ़। पूर्व रेल मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल के पुत्र मनीष बंसल के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमार कार्यवाही की है। आपको बता दे कि विभाग ने लगभग 10 ठिकानों पर आयकर की टीमों ने छापा मारकर दस्तावेजों की जांच की. साथ ही आयकर विभाग की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र फेज-एक स्थित आटोमोबाइल शोरुम लगभग 14 घंटे तक सर्च किया।
इस दौरान मनीष बंसल भी आयकर विभाग के अधिकारियों के पास ही बैठे रहे. मनीष ने कंपनी से जुड़े विभिन्न दस्तावेज आयकर अधिकारियों को दिखाए. सर्च के दौरान स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद थी. हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि सर्च में आयकर विभाग को क्या सफलता मिली है। गौरतलब है कि सेक्टर-28 स्थित घर पर मंगलवार दोपहर बाद आयकर विभाग की टीम आई थी, लेकिन उसके बाद उनके दूसरे ठिकानों पर रवाना हो गई. वही इनकम टैक्स दिल्ली की टीमों ने छापेमारी को अंजाम दिया. और चंडीगढ़ के सेक्टर-28 स्थित बंसल के दो मकानों, बद्दी स्थित दवाइयों की फैक्टरी में भी यह छापेमारी की है।
देर रात तक आयकर विभाग के अधिकारियो की कार्यवाही जारी रही. यही नहीं आयकर विभाग कर्मचारियों ने पवन बंसल के रिश्तेदारों को घर पर भी छापेमार कार्यवाही की. बता दे कि टीम ने छापेमारी के दौरान स्थानीय पुलिस को भी साथ रखा. और चंडीगढ़ के सेक्टर-28 स्थित कोठी पर आयकर विभाग के कुछ लोग आए, लेकिन वह जल्द ही वहां से चले गए। वही मामले में पवन बंसल का कहना है कि इनकम टैक्स विभाग की टीम द्वारा बद्दी और पंचकूला स्थित उनके बच्चों के घर पर छापेमारी की गई है. साथ ही बंसल ने कहा कि यह छापेमारी नहीं आयकर विभाग का सर्च अभियान है. इसमें अब तक कोई भी गैरकानूनी तात्या नहीं पाए गए है।