पैड मैन (26 जनवरी)

26 जनवरी को नए साल में अक्षय कुमार के एक बार फिल्म सामाजिक संदेश देने की ठानी है। इस काम में उनकी मदद कर रहे हैं आर.बाल्कि।
अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘पैड मैन’ जनवरी की सबसे बड़ी रिलीज है। फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं।
हाल ही में जारी हुए इसके ट्रेलर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के आवाज से होती है, जिसमें वो कहते सुनाई देते हैं कि अमेरिका के पास सुपरमैन है, बैटमैन है, स्पाइडरमैन है, लेकिन इंडिया के पास पैडमैन है। यह फिल्म ग्रामीण इलाकों में मेन्सट्रुअल हाइजिन के बारे में है। फिल्म में अक्षय का किरदार सैनेटरी नैपकिन बनाने की मशीन बनाते हैं, जिससे सस्ते दाम पर गांव की महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराई जा सके।
अक्षय देखते हैं कि पीरियड्स में महिलाएं कपड़ा यूज करती हैं, जिससे उन्हें बीमारियां होती हैं। इसलिए वो उनके लिए सैनेटरी नैपकिन बनाना शुरू करते हैं जिससे उनकी पत्नी भी शर्मिंदगी महसूस करती है। राधिका आप्टे ने इस फिल्म में अक्षय की पत्नी का रोल किया है।
असल जिंदगी में भी अरुणाचलम की पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई थीं क्योंकि उन्हें इस बात से शर्म आती थी कि उनके पति सैनेटरी नैपकिन बनाते हैं। फिर सोनम कपूर की एंट्री होती है और वो अक्षय को अपने मिशन को पूरा करने के लिए एनकरेज करती हैं।
फिल्म का निर्देशन आर. बाल्की ने किया है। इसे अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना प्रोड्यूस कर रही हैं।